Move to Jagran APP

फिरोजपुर में यूनियनों का शक्ति प्रदर्शन

By Edited By: Published: Mon, 22 Apr 2013 06:56 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2013 06:58 PM (IST)
फिरोजपुर में यूनियनों का शक्ति प्रदर्शन

सुभाष कक्कड़, फिरोजपुर

loksabha election banner

रेलवे यूनियन के चुनाव प्रचार में मात्र दो दिन शेष बचे हैं। सभी प्रमुख यूनियन ने इसे देखते हुए अपनी पूरी ताकत प्रचार में झोक दी है। सोमवार को एनआरएमयू ने अपनी ताकत का प्रदर्शन करते हुए विरोधी यूनियन को सकते में डाल दिया। दरअसल सभी यूनियन का मुख्य मुकाबला एनआरएमयू से ही है, क्योंकि यही एक यूनियन है, जिसको विभाग से मान्यता प्राप्त है और बाकि यूनियनों ने बीते चुनाव में अपनी मान्यता खो दी थी।

फिरोजपुर केविभिन्न स्थानों पर सोमवार को एनआरएमयू ने बड़ी संख्या में कर्मचारियों के साथ प्रचार किया। मंडल अध्यक्ष रमेश ठाकुर, दलजीत सिंह, सुभाष शर्मा, जनकराज मुख्यतार सिंह अनंत सेठी, सी के बाली, विष्णु, सुरेंद्र सिंह, लक्ष्मण, विजय सहगल, संदीप, बख्शी अशोक पठानिया, जेवी सिंह, और राम कुमार आदि इसका नेतृत्व कर रहे थे। इस मौके पर रमेश ठाकुर ने कहा कि एनआरएमयू की ताकत देख कर तमाम यूनियन में बौखलाहट पैदा हो गई है और वे कर्मचारियों को गुमराह कर रहे हैं, लेकिन इनके तमाम प्रयासों के बावजूद भी कर्मचारियों का समर्थन बढ़ता जा रहा है। मंडल अध्यक्ष ठाकुर ने कहा कि अधिकांश यूनियन मान्यता के लिए लड़ रहे हैं, जबकि एनआरएमयू कर्मचारियों के हक के लिए लड़ रही है।

उन्होंने कहा कि एनआरएमयू के कारण ही कर्मचारी निगमीकरण की मार से बच रहे हैं अन्यथा दूसरी यूनियनों के नेताओं ने सरकार के आगे घुटने टेक दिए होते। यूआरएमयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीन कुमार ने जहां अमृतसर का दौरा किया, वहीं इस यूनियन के दूसरे नेताओं ने फिरोजपुर की विभिन्न रेलवे कालोनी का दौरा किया। इस मौके पर पंकज, यूसी बेग, सुखदेव सिंह, भगत ंिसह, हरप्रीत सिंह, बलराज बंसल मलकीत सिंह मनमोहन कपूर, रमेश कुमार रौकी, राजेश शर्मा, अवतार सिंह, गुलशन कुमार आदि शामिल हुए।

यूआरकेयू के नेता जेपी सिंह, राजाराम आदि ने फिरोजपुर में प्रचार किया। वहीं इस यूनियन की एक टीम पहली बार कश्मीर के बड़गाव में प्रचार के लिए पहुंची, जिसकी रहनुमाई कुलदीप सिंह रावत, कृष्ण कांत पप्पू सिंह, सुखदेव सिंह टीटी, सुरेंद्र रावत और प्रीतम सिंह ने की। जेपी सिंह ने बताया कि पहली बार उनके साथी कश्मीर में चुनाव प्रचार के लिए गए हैं। परंतु, वहां की रिपोर्ट से सभी उत्साहित हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.