Move to Jagran APP

पाक बॉर्डर के पास फिर ड्रोन दिखने से सनसनी, लोगों में दहशत, BSF ने कही ऐसी बात

पंजाब के फिराजपुर के भारत-पाकिस्‍तान बार्डर के पास स्थित एक गांव में ड्राेन देखेे जाने की बात सामने आई है। इससे क्षेत्र के लाेगों में दहशत है। बीएसएफ ने इससे इन्‍कार किया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 06:51 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 08:47 AM (IST)
पाक बॉर्डर के पास फिर ड्रोन दिखने से सनसनी, लोगों में दहशत, BSF ने कही ऐसी बात
पाक बॉर्डर के पास फिर ड्रोन दिखने से सनसनी, लोगों में दहशत, BSF ने कही ऐसी बात

फिरोजपुर, [अमनदीप सिंह]। पंजाब के बॉर्डर एरिया में फिर ड्रोन देखे जाने का खुलासा हुआ है। इससे लोगों में दहशत है। फिरोजपुर के सरहदी गांव हजारा सिंह वाला झुग्गे में ड्रोन दिखा और इससे क्षेत्र में सनसनी मच गई। इससे पूरे क्षेत्र में लोगों में दहशत है। दूसरी ओर, बीएसएफ ने ड्रोन देखे जाने की बात से इन्‍कार किया है। लोगों के अनुसार, ड्रोन 14-15 अक्टूबर की मध्यरात्रि को देखा गया।

loksabha election banner

14-15 की मध्यरात्रि ढाई बजे नजर आया ड्रोन, गांववालों में दहशत का माहौल

गांव के लोगों का कहना है कि 14-15 अक्‍टूबर की रात एक ड्रोन मंडराता दिखा। यह ड्रोन रात दो से ढाई बजे के बीच फिरोजपुर के हुसैनीवाला बार्डर के नजदीक देखा गया। इससे गांव और आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गइा।ग्रामीणों ने बीएसएफ के जवानों और पंजाब पुलिस की बार्डर चौकी को सूचित किया था। इसके बाद जांच की, लेकिन इसमें कुछ नहीं मिला।

बता दें कि फिरोजपुर के सरहदी गांव हजारा सिंह झुग्गे, चांदीवाला और टेंडीवाला में इससे पहले भी चार बार रात को ड्रोन देखे गए थे। इसके बाद बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने एसपी हेडक्वार्टर गुरमीत सिंह चीमा के नेतृत्व में जांच की गई और सर्च आपरेशन चलाया गया, लेकिन कुछ बरामद नहीं हुआ। इस बात को लेकर पहले तो बीएसएफ में असमंजस की स्थिति बनी रही, लेकिन बीएसएफ के अधिकारियों ने 7 अक्टूबर को ड्रोन को देखे जाने की बात स्वीकार की थी।

इसके आधार पर सर्तकता बरतते हुए जांच पड़ताल की गई और ग्रामीणों को भी सचेत रहने के लिए गया। फिर ग्रामीणों ने भी इस मामले में लगातार नजर बनाए रखी थी, जिसके बाद अगले तीन दिनों तक लगातार ड्रोन देखने की बातें सामने आती रही। 10 अक्टूबर के बाद ड्रोन का मामला शांत होने के बाद 14 अक्टूबर को फिर से हजारा वाला में ड्रोन देखने से सनसनी है।

अधिकारियों ने किया इनकार 

एसपी (हेडक्वार्टर) गुरमीत सिंह चीमा ने ड्रोन दिखने के मामले को खारिज किया है। उन्‍होंने इसे म‍हज  सुनी सुनाई बात करार दिया। उन्होंने कहा कि ड्रोन बारे उन्हें कोई जानकारी नहीं है और न ही ऐसा कोई मामला सामने आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.