Move to Jagran APP

जिले में बारहवीं के परिणाम में लड़कियों ने मारी बाजी

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब: फतेहगढ़ साहिब जिले ने अपनी 25वीं वर्षगांठ पर लड़कियों के

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 May 2017 03:01 AM (IST)Updated: Sun, 14 May 2017 03:01 AM (IST)
जिले में बारहवीं के परिणाम में लड़कियों ने मारी बाजी
जिले में बारहवीं के परिणाम में लड़कियों ने मारी बाजी

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब: फतेहगढ़ साहिब जिले ने अपनी 25वीं वर्षगांठ पर लड़कियों के अनुपात दर को बढ़ाकर कलंक मिटाया था। अब पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के 12 वीं के परिणामों में लड़कियों ने बाजी मारी है। मेरिट सूची में जिले के 6 विद्यार्थियों में पांच लड़कियों व एक लड़के का नाम शामिल है। इस बार निजी स्कूलों के मुकाबले सरकारी स्कूलों का मेरिट सूची में खासा दबदबा रहा है। मेरिट सूची में अमलोह व खमाणों के सरकारी स्कूल के दो , चुन्नी कलां के सरकारी स्कूल के एक विद्यार्थी ने नाम दर्ज करवाया है। जबकि फतेहगढ़ साहिब में ट्रस्ट के अधीन चल रहे स्कूल की एक छात्रा और खमाणों के निजी स्कूल के विद्यार्थी का नाम मेरिट में शामिल है। खासबात यह रही कि मेरिट सूची में शामिल होने वाले सभी विद्यार्थी साइंस ग्रुप के है।

loksabha election banner

-------------

94.67 फीसद अंक लेकर अरनीत रही जिले में प्रथम

मेरिट सूची में मेडिकल स्ट्रीम में सरकारी सीनियर स्कूल अमलोह की अरनीत कौर ने 450 में से 426 अंक(94.67 फीसद) अंक लाकर जिले में पहला व राज्य में 24वां स्थान हासिल किया, जबकि दूसरे स्थान पर बाबा जोरावर ¨सह बाबा फतेह ¨सह सीनियर मॉडल स्कूल फतेहगढ़ साहिब की नान मेडिकल स्ट्रीम की शिवानी शाही रही, जिसने 450 में से 425 (94.47 फीसद)अंक प्राप्त किए। तीसरे स्थान पर शहीद भगत ¨सह पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल चुन्नी कलां की मेडिकल स्ट्रीम की छात्रा भारती कपूर तथा सरकारी सीनियर स्कूल अमलोह की नान मेडिकल स्ट्रीम की कोमलप्रीत संयुक्त रूप से रहीं। दोनों ने 450 में से 422 अंक(93.78 फीसद) हासिल किए। वहीं चौथे स्थान पर सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल खमाणों की छात्रा हिमानी अहूजा व छात्र दमनजीत ¨सह संयुक्त रूप से रहे। दोनों ने 450 में 421 (95.56 फीसद)अंक प्राप्त किए। मेरिट सूची में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के अध्यापकों ने विद्यार्थियों का मुंह मीठा करवाकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। वहीं अभिभावक भी अपने बच्चों की सफलता से खुशी में समाए नजर आ रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.