Move to Jagran APP

गर्भ में बच्चे की मौत पर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, मंडी गो¨बदगढ़ शहर की बटन लाल रोड स्थित गुरप्रीत नर्सिग होम में शनिवार की

By Edited By: Published: Sun, 22 Jan 2017 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2017 03:00 AM (IST)
गर्भ में बच्चे की मौत पर किया प्रदर्शन
गर्भ में बच्चे की मौत पर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, मंडी गो¨बदगढ़

loksabha election banner

शहर की बटन लाल रोड स्थित गुरप्रीत नर्सिग होम में शनिवार की सुबह उस समय हंगामा हो गया, जब कुछ लोगों ने एक महिला के गर्भ में ही बच्चे की मौत होने के बाद अस्पताल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि उक्त अस्पताल में महिला डॉक्टर पर प्रसव केस में लापरवाही बरतने से महिला के बच्चे की मौत हुई है।

पीड़ित महिला जसलीन पत्नी गुरजोत ¨सह डिलीवरी के लिए नर्सिंग होम में ले आए, जहां से डाक्टर ने दर्द बंद करने के लिए एक इंजेक्शन जसलीन को दे दिया और सुबह 11 बजे कहा कि आपका जच्चा-बच्चा दोनों ठीक हैं आप घर जाकर आराम करो दोबारा दर्द होने पर आ जाना। 20 जनवरी को दोबारा दर्द होने पर जैसे ही सुबह 10 बजे वह गुरप्रीत नर्सिंग होम में लेकर आए तो शाम पौने सात बजे डॉक्टर ने स्कैन करके जसलीन को बैड पर ही बोल दिया कि आपके बच्चे की मौत हो चुकी है। आप डिलीवरी से पहले 50 हजार रुपए दे दो अगर पैसे नहीं दोगे तो डिलीवरी कहीं और जाकर करवा लेना। महिला के परिजनों में माता प्रीतइंद्र कौर बेदी व पति गुरजोत ¨सह ने आरोप लगाया कि डॉ. गुरप्रीत कौर की इस लापरवाही से उनके बच्चे की तो मौत हो गई उसके व्यवहार भी ठीक नहीं था। बच्चे की मौत के बाद डॉक्टर द्वारा इलाज में लापरवाही बरतने व रिश्तेदारों की गई बेईज्जती करने आदि से हम डॉक्टर पर हत्या का मामला दर्ज करवाने की मांग करते हैं। डाक्टर को तुरंत गिरफ्तार किया जाए।

वहीं, जब इस बारे महिला डॉ. गुरप्रीत कौर का पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने कोई स्पष्टीकरण देने में आनाकानी करनी शुरू कर दी।

इस मौके पर डीएसपी अमलोह राजेश छिब्बर ने कहा कि जो भी हुआ वह बहुत बुरा हुआ है। मामले के संबंध में हमने सारी रिपोर्ट तैयार करके सिविल सर्जन फतेहगढ़ साहिब को भेज दी है। वहां से रिपोर्ट आने के बाद ही कोई कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस मौके थाना प्रभारी कंवलजीत ¨सह अपनी टीम समेत मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.