Move to Jagran APP

लावारिस पशुओं से अब तक नहीं मिली निजात

संवाद सहयोगी, मंडी गो¨बदगढ़ शहर में घूम रहे लावारिस पशुओं के कारण शहरवासियों को हो रही परेशानी के

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Mar 2017 01:01 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2017 01:01 AM (IST)
लावारिस पशुओं से अब तक नहीं मिली निजात
लावारिस पशुओं से अब तक नहीं मिली निजात

संवाद सहयोगी, मंडी गो¨बदगढ़

loksabha election banner

शहर में घूम रहे लावारिस पशुओं के कारण शहरवासियों को हो रही परेशानी के लिए एक शिकायत को डीसी दफ्तर द्वारा नगर कौंसिल को भेजा गया था, लेकिन एक साल बीत जाने पर कौंसिल कर्मचारियों की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई। यह शिकायत एनजीओ संस्था विश्वास एक उम्मीद के पदाधिकारियों ने की थी और इसके लिए रोष व्यक्त किया है। हैरत इस बात की भी है कि शहर में आज भी लावारिस पशु घूम रहे हैं, लेकिन उसके लिए कोई सार्थक कदम नहीं उठाया गया। यहीं नहीं, जब इस संबंध में उक्त संस्था से जुड़े सदस्य एडवोकेट जगमोहन डाटा ने अपनी शिकायत पर आरटीआइ के तहत सूचना मांगी तो कोई भी जानकारी देने में नगर कौंसिल नाकाम रही है।

लोगों का गलियों में चलना हुआ दूभर

शहर में लावारिस पशुओं ने लोगो की नाक में दम कर रखा है, जिस कारण लोगों का शहर की गलियों में सैर करना भी मुश्किल हो गया है। इसके अलावा अगर जो लोग पार्क में सैर करने जाते हैं, वहां भी आवारा कुत्तों व पशुओं की भरमार है। इससे पार्क में बदबू और गंदगी फैल रही है, जिससे कई बीमारियां फैलने का खतरा मंडरा रहा है।

लावारिस पशुओं से होते हैं हादसे

शहर में हाल ही में कई हादसे हुए हैं, जिसमें लगभग 2 महीने पहले शारदा फाउंडरी के करीब न्यू शास्त्री नगर में एक महिला को सांड की टक्कर से उसका हाथ फ्रैक्चर हो गया था। जबकि न्यू शास्त्री नगर में लगातार घूम रहे कुछ सांड व लावारिस पशुओं की गिनती राहगीरों के लिए सबसे बड़ी सिरदर्दी बनी हुई है, जिससे छोटे बच्चों का खेलना तक दूभर हो गया है। सरकार द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक लावारिस पशुओं को पकड़ने की जिम्मेवारी नगर कौंसिल की है। लेकिन नगर कौंसिल इसका हल करने में हमेशा नाकाम रही है

संस्था के प्रधान र¨वदर ¨सह पदम, संजय गर्ग, संदीप गोयल, न¨रदर भाटिया, विशाल कपिल, अजय गोयल, विवेक ¨सगला, राजन कक्कड़, दर्शन ऊभी आदि ने डीसी से मांग की वह लावारिस पशुओं के आतंक से तुरंत इस मामले का संज्ञान लेकर नगर कौंसिल को हिदायत कर शहरवासियों की समस्या का हल करवाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.