Move to Jagran APP

15 लाख कर्ज लौटाने के लिए इस लोहा व्यापारी ने किया एेसा काम

15 लाख का कर्ज लौटाने के लिए व्यापारी ने एेसा ड्रामा रचा कि अब खुद ही फंस गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Wed, 28 Sep 2016 10:49 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2016 05:14 PM (IST)
15 लाख कर्ज लौटाने के लिए इस लोहा व्यापारी ने किया एेसा काम

जेएनएन, मंडी गोविंदगढ़। मंडी गोबिंदगढ़ के व्यापारी ने 15 लाख रुपये का कर्ज लौटाने के लिए खुद से 24 लाख की लूट होने का ड्रामा रचा था। पुलिस ने 12 घंटे में झूठ का पर्दाफाश कर व्यापारी को गिरफ्तार कर 20 लाख रुपये भी बरामद कर लिए। एसएसपी हरचरन सिंह भुल्लर ने बताया कि लोहा व्यापारी यशपाल बांसल उर्फ सोनू ने संगरूर के अपने पार्टनर रोहित के 15 लाख रुपये देने थे।

loksabha election banner

कर्ज के चलते उसने खुद के साथ यह लूट होने का ड्रामा रचा था। व्यापारी यशपाल बांसल ने सोमवार शाम पुलिस को शिकायत की थी कि वह लोहा फर्मों व बैंक से पैसे निकालकर घर लौट रहा था कि पीछे से आए बाइक सवारों ने रॉड से उसके सिर पर वार कर दिया और उसका बैग जिसमें 24 लाख रुपये थे, लेकर फरार हो गए। एसएसपी ने बताया कि वारदात के बाद यशपाल बार-बार अपना बयान बदल रहा था, जिससे पुलिस को उसी पर शक हो गया। पहले लूट 25, फिर 24 लाख बताई। बीच में बताया कि उसने 13 लाख एचडीएफसी बैंक से निकाले थे।

पढ़ें : पिता का इंतजार कर रही छात्रा को उठाया और फिर होटल में ले जाकर...

डीएसपी पुरुषोत्तम बल ने बताया कि जब वे घटनास्थल पर पहुंचे तो वहां एक सीढ़ी पर लगे निशानों से उन्हें शक हुआ। मौके पर बाइक गिरने के निशान नहीं थे। उसके कपड़े फटे नहीं थे। यशपाल के सिर पर चोट के निशान घटनास्थल पर सीढ़ी पर बने निशान से मैच हो रहे थे। सिविल अस्पताल में पूछताछ के दौरान वह बेहोश होने का ड्रामा करने लगा।

पढ़ें : होटल से आ रही थी लड़की की आवाज, लोग पहुंचे तो हालत देखकर रह गए दंग

अपने किसी नजदीकी के घर रखे थे 20 लाख

यशपाल बांसल ने सोमवार को पहले 20 लाख रुपये अपने एक रिश्तेदार के घर पर रखे और बाद में लूट का ड्रामा किया। उसकी इस झूठी कहानी के पीछे और कौन-कौन शामिल है इस बात का पता लगाया जा रहा है। यशपाल ने बताया कि उसने लोगों का पैसा देना था, इसलिए इस घटना को अंजाम दिया। मेरे साथ कोई लूट नहीं हुई थी। खुद ही सिर सीढ़ी में फोड़ा था, ताकि रॉड से हमला लग सके।

पढ़ें : बेटी बोली पेट में दर्द है, पूछताछ की तो उड़ गए होश



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.