Move to Jagran APP

शहीदों की कुर्बानियां नहीं भूलेगी जनता : डीसी

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब डीसी कमलदीप ¨सह संघा ने कहा है कि जांबाज पुलिस और अर्धसैनिक बलों द

By Edited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 01:02 AM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 01:02 AM (IST)
शहीदों की कुर्बानियां नहीं भूलेगी जनता : डीसी

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब

loksabha election banner

डीसी कमलदीप ¨सह संघा ने कहा है कि जांबाज पुलिस और अर्धसैनिक बलों द्वारा देश की एकता व अखंडता कायम रखने के लिए तथा अमन व भाईचारे को ओर मजबूत करने के लिए दी गई बेमिसाल कुर्बानियां देश और समाज में रहती दुनिया तक याद की जाएंगी। वे पुलिस लाइन महादियां में पुलिस शहीदी दिवस यादगार दिवस के मौके जिले के शहीद हुए 16 पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों को श्रद्धांजलि भेंट करने उपरांत संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कुर्बानियां देने वाले पंजाब पुलिस के जवानों पर जितना गर्व किया जाए कम है, क्योंकि उन्होंने न केवल आतंकवाद के मुश्किल दौर के समय बड़ी संख्या में शहीदी देकर आतंकवाद को खत्म कर अमन व शांति कायम की, बल्कि पुलिस के जवान दंगा फसाद, बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदाओं के समय भी दिन रात एक कर अपने फर्ज पूरी इमानदारी से निभाते हैं। उन्होंने कहा कि जिले के शहीद हुए पुलिस जवानों के परिवारों को जिला प्रशासन और सरकार द्वारा हमेशा उनके दुख-सुख में शामिल होने और उनकी मुश्किलें पहल के आधार पर हल करने का भरोसा दिलाया। इस मौके शहीद परिवारों का सम्मान भी किया गया। एसएसपी हरचरन ¨सह भुल्लर ने शहीद पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि भेंट करते हुए कहा कि पंजाब पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों द्वारा मुश्किल हालत में अमन व शांति बरकरार रखने के लिए दी कुर्बानियों की बदौलत ही पंजाब में अमन व शांति का माहौल बरकरार है। उन्होंने बताया कि पिछले एक वर्ष के दौरान देश के लगभग 473 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने देश में अमन व शांति कायम रखने के लिए कुर्बानियां दी हैं। इस मौके 1 सितंबर 2015 से 31 अगस्त 2016 तक देश भर में शहीद हुए पुलिस और अर्धसैनिक बलों के बहादुर जवानों के नाम पढ़ कर श्रद्धांजलि भेंट की गई।

इस अवसर पर जिला सेशन जज संजीव बेरी, पंजाब सूचना कमीशन के कमिश्नर जगदीप ¨सह चीमा, जिला प्रधान रणजीत ¨सह लिबड़ा, हलका इंचार्ज दीदार ¨सह भट्टी, जिला परिषद के चेयरमैन बलजीत ¨सह भुट्टा, एसडीएम फतेहगढ़ साहिब नवराज ¨सह बराड़, एसपीडी राज¨वदर ¨सह सोहल, डीएसपी फतेहगढ़ साहिब गुरदेव ¨सह धालीवाल, डीएसपी हरपाल ¨सह, डीएसपी सुरेंद्र कौर व आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.