Move to Jagran APP

दिन-दहाडे़ बुजुर्ग से छीने 61 हजार रुपये

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : बेटे के इलाज के लिए बैंक से पैसे निकाल घर को लौट रहे एक बुजुर्ग व्य

By Edited By: Published: Thu, 26 May 2016 09:26 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2016 09:26 PM (IST)
दिन-दहाडे़ बुजुर्ग से छीने 61 हजार रुपये

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : बेटे के इलाज के लिए बैंक से पैसे निकाल घर को लौट रहे एक बुजुर्ग व्यक्ति से दो मोटरसाइकिल सवार अज्ञात लुटेरे दिन-दहाड़े 61 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। पीड़ित व्यक्ति की पहचान गांव सिद्दवां निवासी दलबारा ¨सह के तौर पर हुई है, जो कि आज सरहिंद के केंद्रीय सहकारी बैंक की शाखा से 61 हजार रुपये निकलवाकर घर लौट रहा था। जानकारी के अनुसार गांव सिद्दवां निवासी बुजुर्ग दलबारा ¨सह वीरवार को अपनी पत्नी जसवंत कौर के साथ सुबह लगभग सवा दस बजे सरहिंद के केंद्रीय सहकारी बैंक से पैसे निकालने पहुंचा था। उसने बैंक से 61 हजार रुपये निकलवाए। पैसे निकालने के बाद दलबारा ¨सह की पत्नी जसवंत कौर घर के लिए कुछ सामान की खरीदारी करने के लिए बाजार चली गई। दलबारा ¨सह उक्त पैसों को कपड़े से बने लिफाफे में डाल हाथ में पकड़कर सीधा त्रिवेणी मंदिर की ओर चल दिया। जहां से उसने गांव ऑटो पकड़ना था। जैसे ही दलबारा ¨सह त्रिवेणी मंदिर के सामने खड़ा हुआ तो चुंगी नंबर चार की ओर से दो मोटरसाइकिल उसके पास पहुंचकर रुके। दलबारा ¨सह ने बताया कि जिस मोटरसाइकिल दो युवक सवार थे उन्होंने कपड़े से मुंह को कवर कर रखा था। युवकों ने उसके हाथ में पकड़े पैसों वाले लिफाफे को छीना और ओवर ब्रिज जीटी रोड सरहिंद की ओर फरार हो गए। दलबारा ¨सह ने बताया कि एक लुटेरे ने चैक कमीज पहनी हुई थी। बुजुर्ग ने पुलिस चौकी सरहिंद में पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए शहर के चारों ओर नाकाबंदी करवा दी। दलबारा ¨सह ने पुलिस को बताया कि उसके बेटे का पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज चल रहा है, जिसके लिए वह बैंक से पैसे निकालने आया था। घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी गुरदीप ¨सह गौसल, डीएसपीएच गुरदेव ¨सह धालीवाल तथा पुलिस चौकी सरहिंद मंडी के इंचार्ज कुलदीप ¨सह मौके पर पहुंच गए। डीएसपी ने बताया कि दलबारा ¨सह के बयान पर अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

loksabha election banner

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

दलबारा ¨सह के साथ हुई लूट की वारदात के बाद पुलिस बैंक की सीसीटीवी फुटेज की जांच में जुट गई है। मोटरसाइकिल सवार लुटेरों ने फरार होने के लिए जिस रास्ते को चुना था, वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की भी जांच की जाएगी। पुलिस इस वारदात को लेकर अलग-अलग थ्योरी पर काम कर रही है।

बीते रोज भी लुटेरों ने घर में की थी लूट

गौर हो कि बीते रोज भी मंडी गो¨बदगढ़ में दिन-दहाड़े दो नकाबपोश लुटेरे एक घर में दाखिल हो कर लूट की वारदात को अंजाम देकर चले गए थे। लुटेरे ने घर में मौजूद महिला को घायल कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस अभी इस मामले की जांच में जुटी हुई थी कि आज फिर लुटेरों ने सरहिंद में लूट की वारदात को अंजाम दे पुलिस के सुरक्षा प्रबंधों सवालिया निशान लगा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.