Move to Jagran APP

चार दिन से पानी नहीं, शहरवासियों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा, कोटकपूरा में पिछले करीब चार दिन से पेयतल आपूर्ति न होने से शहरवासियों

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 May 2017 08:06 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2017 08:06 PM (IST)
चार दिन से पानी नहीं, शहरवासियों ने किया प्रदर्शन
चार दिन से पानी नहीं, शहरवासियों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा,

loksabha election banner

कोटकपूरा में पिछले करीब चार दिन से पेयतल आपूर्ति न होने से शहरवासियों के सब्र का बांध आखिर टुट गया। पेयजल किल्लत के चलते परेशान शहर वासियों ने आप नेता कौर ¨सह संधू के नेतृत्व में सोमवार दोपहर कोटकपूरा के वाटर व‌र्क्स में धरना दिया। धरने के दौरान इन नेताओं ने शाम तक पेयजल सप्लाई बहाल ना होने पर आत्महत्या जैसा कठोर कदम उठाने की चेतावनी तक दे डाली। प्रदर्शनकारियों के तेवर देख बड़ी संख्या में पुलिस कर्मचारी वाटर व‌र्क्स के आसपास तैनात कर दिए गए। समाचार लिखे जाने तक एक बार वाटर व‌र्क्स के अधिकारियों ने जलापूर्ति शुरू कर दी, लेकिन वाटर व‌र्क्स के अंदर पाइप फट जाने के चलते सप्लाई रोकनी पड़ी। अधिकारियों ने शाम तक पानी की सप्लाई पुरी तरह से बहाल हो जाने का आश्वासन दिया है।

कोटकपूरा शहर के वाटर व‌र्क्स में हाल ही में निर्मित दो साफ पानी के स्टोरेज टेंकों की सप्लाई लाइन जोड़ने को जलापूर्ति विभाग ने गत 19 मई से शहर को पानी की सप्लाई बंद कर दी है। पिछले करीब तीन दिन से शहर को पानी की आपूर्ति नहीं हुई। पानी की किल्लत से परेशान शहर वासियों ने सोमवार को वाटर व‌र्क्स के सामने धरना लगाकर रोष प्रदर्शन किया। आप नेता कौर ¨सह संधू ने बताया कि वाटर सप्लाई विभाग की पानी की सप्लाई को लेकर मनमानी लंबे समय से शहर वासियों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। वह पूर्व सूचना के पानी की सप्लाई बंद कर लोगों के लिए परेशानी पैदा कर देते हैं जबकि आम शहरी की मूलभूत सहूलियत होने के बावजूद अधिकारी ऐसा करते समय वाटर सप्लाई का कोई विकल्पित प्रबंध करने की जहमत तक नहीं उठाते।

एसडीओ अशोक मैणी ने शाम तक वाटर सप्लाई बहाल करने का आश्वासन देकर धरने से उठने को मनाया। शाम को करीब चार बजे अधिकारियों ने सप्लाई चालू करने की कोशिश की, लेकिन एक बार फिर से पाइप लाइन फट जाने के चलते सप्लाई बंद करनी पडी। पाइप को जोड़ा जा रहा है और सात बजे तक सप्लाई सुचारू कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.