Move to Jagran APP

मिड-डे मील की जांच करने नही पहुंचे अधिकारी

राज कुमार राजू, मोगा : मोगा की गली नंबर पांच के पास स्थित आर्य स्कूल में बुधवार को मिड-डे

By Edited By: Published: Fri, 20 Jan 2017 07:11 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2017 07:11 PM (IST)
मिड-डे मील की जांच करने नही पहुंचे अधिकारी
मिड-डे मील की जांच करने नही पहुंचे अधिकारी

राज कुमार राजू, मोगा :

loksabha election banner

मोगा की गली नंबर पांच के पास स्थित आर्य स्कूल में बुधवार को मिड-डे मील में सप्लाई किए गए खाने में मृत चूहा मिलने के मामले को लेकर शुक्रवार तक कोई भी एसडीएम समेत अन्य कोई उच्चाधिकारी स्कूल में मिड-डे मील चैक करने नहीं पहुंचा। जिससे मिड-डे मील में मृत चूहा मिलने के मामले के ठंडे बस्ते में चले जाने की आशंका बनकर रह गई है।

यह था मामला

मोगा की गली नंबर पांच के पास स्थित आर्य स्कूल में गत बुधवार को मिड-डे मील तहत सप्लाई किए गए खाने में राजमाह में मृत चूहा मिलने से हड़कप मच गया था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए स्कूल प्रबंधन मिड-डे मील कमेटी को लेकर चड़िक रोड स्थित स्त्री शक्ति संस्था में जांच करने पहुंचे थे। जहां खाना बच्चों के सामने थाली में आने से पड़े चूहे पर नजर पड़ते ही बच्चे द्वारा शोर मचाया गया था। जिसको लेकर हरकत में आते ही स्कूल प्रबंधन ने तुंरत खाने की थाली को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू करते हुए खुद ¨प्रसिपल हरप्रीत ¨सह द्वारा मामले की सूचना मिड-डे मील कमेटी को दी गई थी, जिसके तहत मिड-डे मील कमेटी मोगा के कोआडीनेटर मनजीत ¨सह ने बुधवार को दोपहर चड़िक रोड पर बने स्त्री शक्ति संस्था की रसोई में जांच की थी। वही ¨प्रसिपल द्वारा मामले की सूचना डीईओ को देने समेत अन्य उच्चाधिकारियों को दी थी।

तीसरे दिन भी नही पहुंचा कोई उच्चाधिकारी

इस मामले को लेकर शुक्रवार को जब दैनिक जागरण द्वारा आर्य स्कूल के ¨प्रसिपल हरप्रीत ¨सह से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि शुक्रवार को मिड-डे मील संस्था द्वारा बच्चों के लिए मिक्स सब्जी व रोटी सप्लाई में दी गई है। ऐसे में उन्होंने गत दिनों घटी घटना को गंभीरता से लेकर खुद अपनी हाजरी में मिड-डे मील बच्चों को बंटवाया। वहीं स्कूल के दो तीन अध्यापकों द्वारा भी खाने को खाकर उसकी क्वालिटी को चैक किया। उन्होंने कहा कि उनकी शिकायत पर उन्हें आश्वासन दिया गया था कि स्कूल में मिड-डे मील खाने को चैक करने के लिए एसडीएम स्तर के उच्चाधिकारी पहुंचेगें। लेकिन शुक्रवार तक कोई भी उच्चाधिकारी स्कूल नही पहुंचे।

गांव लड़ेके में भी आ चुका है ऐसा मामले सामने

बताया जा रहा है कि ऐसा मामला मिड-डे मील सप्लाई करने वाली फर्म के लिए नया नही है। इससे पहले ऐसा मामला गत वर्ष गांव लंडेके के स्कूल में घट चुका है। जहां मामले की सूचना तहत पूर्व एसडीएम सुरेंद्र कौर ने स्कूल में पहुंच कर मिड-डे मील तहत खाना सप्लाई करने वाली संस्था की रसोई में जाकर जांच करके बच्चों को बेहतर खाना सप्लाई करने के सख्ती से आदेश दिए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.