Move to Jagran APP

सर्दियां आते ही यहां मनमाने दाम पर बिक रही यौन शक्तिवर्धक दवाएं

सर्दियों में यौनशक्तिवर्धक दवाओं की बिक्री अचानक बढ़ जाती है। एेसे में यह मनमाने दाम पर बिकने लगती हैं। इसका प्रयोग लोग नशे के रूप में भी करने लगे हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 20 Jan 2017 01:50 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2017 01:59 PM (IST)
सर्दियां आते ही यहां मनमाने दाम पर बिक रही यौन शक्तिवर्धक दवाएं
सर्दियां आते ही यहां मनमाने दाम पर बिक रही यौन शक्तिवर्धक दवाएं

जेएनएन, अमृतसर। सर्दियों में अचानक यौनशक्तिवर्धक दवाओं की बिक्री में तेजी आ जाती है। इनका प्रयोग लोग नशे के रूप में भी करने लगे हैं। पिछले दिनों नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, नगर पुलिस व ड्रग विभाग द्वारा आयुर्वेदिक यौन शक्तिवर्धक दवाइयों की बड़ी खेप पकड़ने के बाद अब यह दवाइयां ब्लैक में बिकनी शुरू हो गई हैं। सर्दियों में ज्यादा बिकने वाली यौन शक्तिवर्धक दवाइयां अब प्रिंट रेट से पचास प्रतिशत अधिक दाम में बिक रही हैं। जिसको अब किसी अन्य नाम पर पहले आर्डर लेकर सप्लाई करने की बात सामने आई है।

prime article banner

गत दिनों नगर पुलिस के स्पेशल स्टाफ व नारकोटिक्स विभाग, ड्रग विभाग ने कटड़ा शेर सिंह गली बांके बिहारी व गोल्डन एवेन्यू से आयुर्वेदिक दवाइयां बरामद की थी। यह दवाइयां महानगर की घनी आबादियों में किसी किराये के गोदाम में रख कर दवाइयों वकरियाना की दुकानों में सप्लाई की जाती थी। ड्रग कंट्रोल विभाग का भी मानना था कि इन दवाइयों में अफीम की मात्र काफी होती है। जिसको अधिकतर लोग नशे के लिए प्रयोग करते हैं।

यह भी पढें: नोटबंदी में हरियाणा में सफेदपाेशों ने किया 1000 करोड़ का हवाला कारोबार

कई दुकानदारों ने अपना नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि कई कपंनियों द्वारा यह दवाइयां बनाई जाती हैं। जिसका प्रयोग कई बीमारियों के उपचार के लिए किया जाता है पर यह दवाइयां सर्दियों में काफी ब्लैक बिकती हैं जिसका प्रयोग लोग नशे व सेक्स के लिए करते हैं। अब भी यह दवाई बिक रही है। अधिकतर इन दवाइयों को कई व्यापारी दिल्ली की मार्केट से लेकर आते हैं। जो कि एक गोली 100 से 150 रुपये तक बेची जा रही है।

यह भी पढ़ें: ट्रैफिक रूल तोड़ा तो सजा में मौके पर ही लिखना पड़ेगा निबंध

पुलिस कर रही कार्रवाई

एएसआई इस संबंध में जब नगर पुलिस के स्पेशल स्टाफ के एसआई परमिंदर सिंह व एएसआइ कंवलजीत सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा दो व्यक्तियों को नामजद किया गया था जिसमें संजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि अजय कुमार को पकड़ने के लिए कार्रवाई की जा रही है। वह महानगर में पूरी तरह नजर रख रहे हैं।

यह भी पढ़ें: दवा लेने गई युवती को अगवा कर डेरे में करते रहे सामूहिक दुष्कर्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.