Move to Jagran APP

टिकट बंटवारे में शिअद महिलाओं का रखेगी खास ख्याल

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे में महिलाओं का खास ख्याल रखा जाएगा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2016 04:50 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2016 05:00 PM (IST)
टिकट बंटवारे में शिअद महिलाओं का रखेगी खास ख्याल

जेएनएन, मोहाली। अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर शिरोमणि अकाली दल ने जनता को लुभाना शुरू कर दिया है। वीरवार को केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने जीरकपुर में महिला सम्मेलन का आयोजन किया। उन्होंने कहा कि टिकट बंटवारे में महिलाओं का खास ख्याल रखा जाएगा।

loksabha election banner

पत्रकारों से बातचीत करते हुए हरसिमरत ने कहा कि महिलाएं हर क्षेत्र में मैदान मार रही हैैं। चुनाव में भी इसको लेकर पार्टी पूरा ध्यान रखेगी कि महिलाओं को उनका हक मिले। उन्होंने कहा कि राज्य की मौजूदा अकाली-भाजपा सरकार ने महिला कल्याण के लिए कई योजनाएं शुरू की हैैं। इसके साथ-साथ छात्राओं को मुफ्त शिक्षा, साइकिल वितरण आदि सहित कई योजनाएं बादल सरकार ने शुरू की हैैं।

सौ कोल्ड स्टोर जल्द

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जल्द ही पंजाब के लिए कोल्ड स्टोर की योजना आ रही है। वह चाहती हैैं कि कोल्ड स्टोर की एक पूरी चेन पंजाब में बने। इसलिए कोल्ड स्टोर खोलने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग आवेदन करें। केंद्र की ओर से कोल्ड स्टोर के लिए सब्सिडी भी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब के कपूरथला और लाडोवाल में बन रहे फूड पार्क जल्द ही शुरू हो जाएंगे।

पढ़ें : गांधी ने ज्याणी को दी पंजाब में नशे पर खुली बहस की चुनौती

केंद्र सरकार लोगों की कसौटी पर खरी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार लोगों की इच्छाओं पर पूरी तरह से खरी उतर रही है। उन्होंने कहा किसान हितैषी बजट से लेकर महंगाई तक को काबू करने में सरकार की ओर से कोशिश की जा रही है। बादल ने कहा कि लोगों से सरकार ने जो भी वादे किए है उन्हें पूरा किया जाएगा।

ऐसे कार्यक्रम जरूरी

हरसिमरत ने कहा कि वह अकसर धार्मिक कार्यक्रमों में जाती हैैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम होते रहने चाहिए। वहीं उन्होंने कहा कि पंजाब में शांति पूरी तरह से कायम है। नौ साल में सीमावर्ती राज्य होने के बाद भी राज्य सरकार अमन बहाली में कामयाब रही है।

पंजाब की ताजा और बड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहांं क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.