Move to Jagran APP

नवजोत सिंह सिद्धू को फिर मिला हरीश रावत का सपोर्ट, कहा- मैं भी आपके जनआंदोलन में साथ दूंगा

पंजाब कांग्रेस प्रधान पद से इस्तीफा दे चुके नवजोत सिंह सिद्धू का कहना है कि यदि लखीमपुर खीरी हिंसा के आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया गया तो पंजाब कांग्रेस वहां तक मार्च करेगी। हरीश रावत ने सिद्धू के इस ट्वीट पर टिप्पणी कर लिखा मैं भी साथ दूंगा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 05 Oct 2021 05:43 PM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 07:51 AM (IST)
नवजोत सिंह सिद्धू को फिर मिला हरीश रावत का सपोर्ट, कहा- मैं भी आपके जनआंदोलन में साथ दूंगा
नवजोत सिंह सिद्धू व हरीश रावत की फाइल फोटो।

आनलाइन डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस प्रधान पद से इस्तीफा दे चुके नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे को लेकर हालांकि हाईकमान अभी कोई फैसला नहीं ले पाया है, लेकिन सिद्धू को पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत का साथ मिल रहा है। सिद्धू ने आज एक ट्वीट कर कहा कि अगर लखीमपुर खीरी मामले में आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया जाता तो पंजाब कांग्रेस वहां तक मार्च करेगी। इस पर रिट्वीट करते हुए हरीश रावत ने लिखा,  ''नवजोत जी यह बहुत अच्छा फैसला है। बधाई हो, यही वह कांग्रेस है जिसकी हमें जरूरत है। मैं भी लखीमपुर खीरी और सीतापुर के आपके जन आंदोलन में आपका साथ दूंगा।''

loksabha election banner

सिद्धू ने ट्वीट कर लिखा कि प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी से किसानों की लड़ाई खत्म नहीं होगी। अगर घटना के लिए जिम्मेदार केंद्रीय मंत्री के बेटे को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो पंजाब कांग्रेस लखीमपुर खीरी की ओर मार्च करेगी। इससे पहले गत दिवस नवजोत सिंह सिद्धू अचानक मामले में चंडीगढ़ में राजभवन के बाहर धरने पर बैठ गए थे, जहां से पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। हालांकि शाम को सिद्धू को रिहा कर दिया गया। 

नवजोत सिंह सिद्धू के ट्वीट पर हरीश रावत ने रिट्वीट करते हुए उनका साथ देने की बात कही। हरीश रावत शुरू से ही नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थन में रहे हैं। पंजाब कांग्रेस प्रभारी की कमान संभालने के बाद से ही रावत उन्हें पंजाब के भविष्य का नेता कहते रहे हैं। सिद्धू को प्रधान की कुर्सी तक पहुंचाने में भी रावत ने अहम भूमिका निभाई है। 

सिद्धू ने कहा कि सरकार किसानों की बात न सुनकर अहंकार दिखा रही है। प्रियंका गांधी ने जब किसानों पर हो रहे जुल्म का विरोध किया तो उन पर कार्रवाई की जा रही है। प्रियंका गांधी से उत्तर प्रदेश पुलिस ने बदसलूकी की। सिद्धू ने कहा कि इसे सहन नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जब तक धमनियों में खून बहता रहेगा तब तक संघर्ष जारी रहेगा। बता दें, गत दिवस पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा भी लखीमपुर खीरी के लिए यहां से रवाना हुए थे, लेकिन पुलिस ने सहारनपुर के पास उन्हें रोक दिया। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को वहां के प्रशासन से आने की अनुमति नहीं मिली। अब सिद्धू का कहना है कि अब पंजाब कांग्रेस मार्च करेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.