Move to Jagran APP

सिद्धू नई सियासी पारी में धुआंधार बैटिंग को तैयार, कहा- हर तरह के शॉट लगाएंगे

पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू मंत्री के रूप में अपनी नई सियासी पारी में भी धुआंधार बैटिंग के लिए तैयार हैं। वह कहते हैं कि इस नई पिच पर भी हर शॉट लगाएंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 18 Mar 2017 08:27 AM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2017 06:42 PM (IST)
सिद्धू नई सियासी पारी में धुआंधार बैटिंग को तैयार, कहा- हर तरह के शॉट लगाएंगे
सिद्धू नई सियासी पारी में धुआंधार बैटिंग को तैयार, कहा- हर तरह के शॉट लगाएंगे

चंडीगढ़, [मनोज त्रिपाठी]। पंजाब के नए स्थानीय निकाय एवं पर्यटन तथा सांस्कृतिक मामलों के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अपनी नई सियासी पारी में नई पहचान बनाने को तैयार हैं। वह मंत्री के रूप में अपनी खास छाप छोड़ने को उतावले हैं। उनका कहना है कि अपनी नई सियासी पारी में भी वह धुआंधार बैटिंग करेंगे और इस पिच पर भी कोई भी शॉट लगाने से नहीं चूकेंगे।

loksabha election banner

कहा- अब लोगों को नहीं आना पड़ेगा, विभाग जाएगा उनके पास

कार्यभार ग्रहण करने के पहले ही दिन उन्‍होंने विभागीय अधिकारियों को स्‍पष्‍ट कर दिया कि अब भ्रष्टाचार नहीं काम चलेगा। वे लोगों की सेवा को लेकर काम करने की आदत डाल लें। उन्‍होंने कहा कि अब लोगों को विभाग के चक्‍कर नहीं काटने पड़ेंगे, बल्कि विभाग उनके पास जाएगा।

यह भी पढ़ें: मंत्री पद संभालने के बाद बोले सिद्धू- नहीं छोड़ूंगा कपिल का शो

उन्होंने कार्यभार ग्रहण करने के बाद सीधे स्थानीय निकाय विभाग के दफ्तर जाकर निकाय भवन का दौरा किया। सिद्धू ने कहा कि अब लोगों को नगर निगमों व कौंसिलों के दफ्तरों में काम करवाने के लिए नहीं आना पड़ेगा। बस थोड़ा इंतजार करें जल्द ही विभाग व विभागीय अधिकारी लोगों के पास उनकी समस्याएं जानने व उन्हें दूर करने के लिए पहुंचेंगे।

जागरण के साथ विशेष बातचीत मेें सिद्धू ने कहा, जब मैं क्रिकेटर था तो भी किसी तरह की पिच पर शॉट लगाने में नहीं चूकता था, अब मंत्री हैं तो इस पिच पर भी खेल और जज्‍बे में कोई कमी नहीं रहेगी। यहां भी शॉट लगाने से पीछे नहीं हटूंगा।

यह भी पढ़ेंगे: मंत्री सिद्धू के कई हैैं रंग, क्रिकेट व टीवी से होकर राजनीति में छाए

सिद्धू ने कहा कि उन्हें शहरी विकास के बारे में अच्छी जानकारी है, इसलिए अधिकारी उन्हें प्रोजेक्टों को लेकर गच्चा नहीं दे सकते हैं। चीफ विजिलेंस अफसर एके कांसल से उन्होंने पहले ही दिन चल रहे विकास के कई प्रोजेक्टों के बारे में संक्षेप में जानकारी मांग ली। इससे उन्‍होंने अफसरों को साफ संदेश दे दिया कि भले ही वह मंत्री पहली बार बने हैं, लेकिन विभाग की कार्यप्रणाली की जानकारी उन्हें अच्छी तरह है।

सिद्धू ने बताया कि पहले दिन संबंधित अधिकारियों को इस बात की हिदायत दी गई है कि अब स्थानीय निकाय विभाग की कार्यप्रणाली में पूरी तरह से बदलाव लाना पहली प्राथमिकता है। इसलिए अधिकारी एक सप्ताह के अंदर इस संबंध में विस्तार से रिपोर्ट तैयार करके उन्हें पेश करें कि लोगों को विभिन्न प्रकार की समस्याओं व कामों के लिए नगर निगमों व कौंसिलों के दफ्तरों के चक्कर न काटने पड़े, बल्कि विभाग व अधिकारी उनके पास जाकर समस्याएं सुनें और पहल से आधार पर उन्हें हल करवाकर उसकी जानकारी भी दें।

------

जोरो कंप्लेंट सिस्टम शुरू करेगा विभाग

सिद्धू ने कहा कि नागरिक सुविधाओं के मामले में कोशिश होगी कि लोगों को विश्व स्तरीय सुविधाएं उन्हें उपलब्ध करवाईं जाएं। साफ पानी, सेनीटेशन, सीवरेज, स्ट्रीट लाइटों व सड़कों को लेकर अब विभाग जीरो कंप्लेंट सिस्टम को शुरू करेगा। फिलहाल अभी अधिकारियों को बोला गया है, थोड़ा समय लगेगा।

शहरी विकास व सेवा का मैच भी जीतेंगे

सिद्धू बोले, मैं खिलाड़ी रहा हूं और अभी भी मेरी मानसिकता मैच जीतने की ही है। अब लोगों की दुआ से जब मुझे शहरी विकास व सेवा का मैच खेलने का मौका मिला है तो यह मैच भी जीत कर दिखाएंगे।

------

भ्रष्‍टाचार बर्दाश्‍त नहीं

 उन्होंने कहा कि विभाग को स्पष्ट तौर पर यह आदेश दे दिए गए हैं अब विकास कार्यों में भ्रष्टाचार किसी भी कीमत बर्दाश्त नहीं होगा। राहुल गांधी व कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुशहाल पंजाब का वादा किया है। हम उसे बनाकर रहेंगे।

------

पहले दिन ही विभाग में छाए गुरु

सिद्धू के साथ उनकी पत्नी नवजोत कौर भी निकाय भवन आई थीं। सिद्धू ने निकाय भवन में अपने दफ्तर में अधिकारियों के साथ मुलाकात भी की। मौके पर सिद्धू मंत्री कम सेलेब्रिटी ज्यादा नजर आ रहे थे। उनके साथ सेल्फी लेने के लिए निकाय विभाग के मुलाजिमों में होड़ लगी रही। सिद्धू ने भी पहले दिन किसी को निराश नहीं किया और सभी के साथ सेल्फी खिंचवाई और प्यार से कहा कि पहले दिन माफ दूसरे दिन से काम की समीक्षा होगी।

देखें तस्वीरें: निकाय मंत्री पद कार्यभार संभालने पत्नी के साथ पहुंचे सिद्धू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.