Move to Jagran APP

केबीसी में चंडीगढ़ की अनु चौहान ने जीते 25 लाख, अब तीन बेटियों को पढ़ाकर बनाएंगी काबिल

Kaun Banega Crorepati KBC-2020 में चंडीगढ़ की अनु चौहान ने 25 लाख रुपये की राशि जीती है। अनु का कहना है कि वह दस वर्ष से केबीसी में जाने का प्रयास कर रही थी। आखिरकार उसे वहां जाने का मौका मिला।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 12 Dec 2020 10:08 AM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2020 12:06 PM (IST)
केबीसी में चंडीगढ़ की अनु चौहान ने जीते 25 लाख, अब तीन बेटियों को पढ़ाकर बनाएंगी काबिल
परिवार के साथ केबीसी में हाट सीट पर पहुंची अनु।

चंडीगढ़ [डा. सुमित सिंह श्योराण]। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) होस्ट कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) में चंडीगढ़ की बेटी ने 25 लाख रुपये जीतकर नया इतिहास बना दिया है। केबीसी-2020 (KBC-2020) सीजन में चंडीगढ़ से केबीसी में जीत हासिल करने वाली अनु चौहान एकमात्र प्रतिभागी बन गई हैं। केबीसी में अनु ने 25 लाख रुपये जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

prime article banner

यह भी पढ़ें : 100वें जन्मदिन पर कर्नल (रिटा.) पृथीपाल ने ताजा की पुरानी यादें, कहा- जंग में भी चोरी करते थे पाकिस्तानी फौजी

केबीसी में इतनी बड़ी राशि जीतने के बाद दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में अनु ने बताया कि वह 2010 से केबीसी में जाने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन दस साल बाद आखिर उसने केबीसी में अपनी मां के सपने को पूरा कर दिया। उन्होंने कहा कि वह शो में जीती गई रकम से संतुष्ट हैं और शो में जीत के बाद परिवार को ढेरों बधाइयां मिल रही हैं। अनु 18 से 24 नवंबर तक केबीसी में हिस्सा लेने के लिए मुंबई में अपनी मां के साथ रही। अनु ने बताया कि वह हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के जाट गांव की मूल निवासी है। परिवार में माता-पिता के अलावा भाई सुमित और मोनू ने भी केबीसी में जाने के लिए काफी प्रोत्साहित किया।

यह भी पढ़ें : Punjab Night Curfew Extension News: पंजाब में नाइट कर्फ्यू 1 जनवरी तक रहेगा जारी, कैप्टन अमरिंदर ने दिए सख्ती के निर्देश

जीती राशि से तीन बेटियों को करेंगी शिक्षित

चंडीगढ़ के सेक्टर-43 स्थित जिला अदालत में वकालत कर रही अनु चौहान ने बताया कि उसकी शुरू से ही इच्छा थी कि वह कुछ गरीब लड़कियों को पढ़ाने में मदद करें। केबीसी में 25 लाख की बड़ी राशि मिलने पर अब वह अपनी इस इच्छा को पूरा कर सकेंगे। अनु ने कहा कि वह तीन लड़कियों की पढ़ाई का पूरा खर्च देंगी। मुंबई यूनिवर्सिटी से बीकॉम करने के बाद अनु ने पंजाब यूनिवर्सिटी के लॉ विभाग से वकालत की डिग्री हासिल की है। कुछ समय जिला अदालत में क्लर्क के पद पर भी काम किया, लेकिन अब ज्यूडिशियल (जज) की तैयारी में जुटी हैं। जिसके लिए उनके टीचर रहे डा. दीपक जिंदल काफी मोटिवेट करते हैं।

दूसरी प्रतिभागी को दिया मौका उसने भी 3 लाख 20 हजार उसने भी जीते

दैनिक जागरण से बातचीत में अनु ने बताया कि अधिकतर सवाल जनरल नॉलेज पर आधारित थे, जिनका उन्होंने 12वें सवाल तक जवाब दिया, लेकिन 13वें सवाल में हिस्ट्री का सवाल पूछने पर वह असमंजस में पड़ गई। जिसके बाद उन्होंने तुरंत हॉट सीट को छोड़ दिया। अनु ने बताया कि केबीसी शो की वह आखिरी कंटेस्टेंट थी, लेकिन उन्होंने बिना देरी किए शो से हटने का फैसला लिया, जिसके बाद अन्य प्रतिभागी डॉ. सुषिता को खेलने का मौका मिल गया और उन्होंने भी 3 लाख 20 हजार जीते।

यह भी पढ़ें : पंजाब में सीरो सर्वे की रिपोर्ट जारी, 24.19 फीसद आबादी आई कोरोना की चपेट में

अनु का कहना है, ''केबीसी का हिस्सा बनना ही किसी सपने के सच होने जैसा है। मैंने 10 सालों में सही अपनी मां राजबाला की इच्छा को पूरा किया है। 25 लाख राशि में से मैं तीन जरूरतमंद लड़कियों को पढ़ाकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाना चाहती हूं। सुपर स्टार अमिताभ बच्चन को इतने करीब से मिलने का सपना भी पूरा हो गया।'' 

यह भी पढ़ें : हरियाणा में भ्रष्टाचार में फंसे 24 अफसर, कर्मचारियों, सरपंचों व बिल्डरों पर शिकंजा, रिकवरी के आदेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK