Move to Jagran APP

ईटीओ की पत्‍‌नी ने एसीएस पर लगाए गंभीर आरोप

जागरण संवाददाता, मोहाली : ईटीओ रंजीत सिंह की पत्नी रंजीत कौर ने होम-1 के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (एसीएस

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jul 2017 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 01:00 AM (IST)
ईटीओ की पत्‍‌नी ने एसीएस पर लगाए गंभीर आरोप
ईटीओ की पत्‍‌नी ने एसीएस पर लगाए गंभीर आरोप

जागरण संवाददाता, मोहाली : ईटीओ रंजीत सिंह की पत्नी रंजीत कौर ने होम-1 के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (एसीएस) निर्मलजीत कलसी पर बदतमीजी करने के आरोप लगाए हैं। रंजीत कौर ने कहा कि जब एक पीड़िता के साथ पंजाब के अधिकारी ऐसा बर्ताव कर रहे हैं तो आम लोगों के साथ क्या होता होगा। रंजीत कौर ने आरोप लगाया कि न सिर्फ कलसी ने उनकी एप्लीकेशन फेंकी बल्कि कहा कि क्या वे अमनदीप कौर को फासी पर चढ़ा दें? रंजीत कौर पीसीएस अमनदीप कौर की बहाली रद करवाने के लिए एप्लीकेशन लेकर सचिवालय गई थी। ध्यान रहे कि गत दिनों पीसीएस अमनदीप कौर को बहाल किया गया है। बहाली के खिलाफ रंजीत कौर व वकील हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

loksabha election banner

एक घंटे इंतजार के बाद बुलाया कमरे में

रंजीत कौर ने पत्रकार वार्ता में बताया कि पीसीएस अमनदीप कौर की बहाली को रद करने को लेकर वे गत 19 जुलाई को वे सबसे पहले पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा से मिलने के लिए पुलिस मुख्यालय गई थी लेकिन पुलिस मुख्यालय में कहा गया कि ये बहाली उनके स्तर पर नहीं हुई है। वे सचिवालय में होम विभाग में जाकर अधिकारियों से मिले। वे करीब 12 बजे एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (एसीएस) निर्मलजीत कलसी से मिलने के लिए पहुंची। करीब छह घटे के इंतजार के बाद करीब पौने छह बजे कलसी ने कमरे में बुलाया।

..जब देखो मुंह उठाकर कोई भी आ जाता है

रंजीत ने आरोप लगाया कि मैंने जैसे ही अमनदीप कौर की बहाली को रद करने की एप्लीकेशन दी। वैसे ही कलसी ने एप्लीकेशन फेंक दी। कलसी ने बोला कि क्या अब उसे (अमनदीप) कौर को फासी पर चढ़ा दें। जब देखो मुंह उठाकर कोई भी आ जाता है। मैं यहा तुम्हारे लिए नहीं बैठा हूं। रणजीत कौर ने कहा कि अमनदीप कौर की बहाली गलत हुई है।

हाईकोर्ट जाएंगे, जाच हो सकती है प्रभावित

रंजीत कौर के वकील गुरमीत सिंह कलसी ने कहा कि अमनदीप कौर बहाली होने के बाद वह जाच को प्रभावित कर सकती हैं। इसलिए वे इस बहाली के विरोध में हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

ईटीओ ने बदनामी के डर से की थी खुदकुशी

2011 में मोहाली में तत्कालीन ईटीओ रंजीत सिंह को पीपीएस अमनदीप कौर ने रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया था। अमनदीप कौर उस समय विजिलेंस ब्यूरो में तैनात थी। अमनदीप कौर ने दो व्यापारियों के बयानों के आधार पर रंजीत सिंह को गिरफ्तार किया था। रंजीत सिंह ने गिरफ्तारी के बाद कहा था कि उन्हें फंसाया गया है। जमानत पर आने के बाद बदनामी के कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद रंजीत सिंह की पत्नी ने मोहाली की अदालत में याचिका दायर की थी। अदालत के निर्देश पर आइपीएस हरप्रीत सिद्धू की ओर से जाच रिपोर्ट में अमनदीप कौर व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करने की सिफारिश की गई थी। 2014 में अमनदीप के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप तय किए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.