Move to Jagran APP

हिदी ग्रुप सांग मुकाबले में वाइपीएस मोहाली पहला

जासं, मोहाली : सेक्रेड सोल्स स्कूल घडूआ में इटर स्कूल हिंदी ग्रुप सांग कंपटीशन का आयोजन किया गया। जि

By Edited By: Published: Sun, 28 Aug 2016 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 28 Aug 2016 01:00 AM (IST)
हिदी ग्रुप सांग मुकाबले में वाइपीएस मोहाली पहला

जासं, मोहाली : सेक्रेड सोल्स स्कूल घडूआ में इटर स्कूल हिंदी ग्रुप सांग कंपटीशन का आयोजन किया गया। जिसमें टाईसिटी के 15 स्कूलों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। पूरे कार्यक्रम की मेजबानी सेक्रेट सॉल्स स्कूल के प्रबंधकों ने की। इस दौरान हुए कंपटीशन में वाइपीएस स्कूल मोहाली ने पहला, सैफरन सिटी स्कूल दूसरा और एजुस्टार आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस दौरान विजेता टीमों में स्कूल प्रबंधकों की ओर से ट्रॉफिया देकर सम्मानित किया गया।

prime article banner

देशभक्ति के गीत सुनाए

स्कूल के ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में देशभक्ति हिंदी गीतों पर विभिन्न स्कूलों के बच्चे विद्यार्थियों ने अपनी टीम के साथ हिस्सा लिया। सूटूडेट्स ने अपनी जबरदस्त प्रस्तुति दी। जिससे ऑडिटोरियम में उपस्थित दर्शकों ने खूब सराहा। इससे पहले स्कूल के डायरेक्टर गुरपाल सिंह ने आए हुए सभी बच्चों और जज की भूमिका निभाने वालों का स्वागत किया। बच्चों को भविष्य की चुनौतियों से भी अवगत करवाया। वहीं, जज की भूमिका दशमेश कॉलेज की लेक्चरर डॉ. हर्षदीप कौर, देव समाज कॉलेज सेक्टर-45 चंडीगढ़ की लेक्चरर डॉ. समिता बहुगुणा के अलावा ऑल इडिया जालंधर रेडियो के अप्रूव्ड आर्टिस्ट राय सिंह बहादुर ने निभाई। मुकाबले की समाप्ति से पहले डॉ. समिता बहुगुणा बच्चों को संबोधित करते हुए संगीत से जुड़े कुछ सुझाव दिए और उनके उज्जावल भविष्य की कामना भी की। इस दौरान उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि संगीत एक ऐसी चीज व कला है जिसमें माहरत हासिल करने के लिए रोजाना शीशे के सामने खड़े होकर विद्यार्थियों को 5 से 6 घटे का प्रयास जरूर करना चाहिए और यह प्रयास पूरे जिंदगी भर जारी रहता है।

बच्चों को बताया देश का भविष्य

प्रिंसिपल ने विद्यार्थियों को मनबीर बराड़ ने विद्यार्थियों को एक-दूसरे का सम्मान करने और बच्चों को देश का भविष्य बताकर प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं कि आप सिर्फ पि्रंसिपल या किसी खास का आदर करे। बल्कि अपने जीवन में हमेशा अपने से बड़ों का आदर और छोटे से प्यार करना होगा, जिससे तुम्हे कामयाबी जरूर मिलेगी। इस दौरान सेक्रेट सॉल्स स्कूल के विद्यार्थियों ने भंगड़ा प्रस्तुत किया, जिसे सभी ने खूब सराहा। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान और वोट ऑफ थैंक्स के बाद किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.