Move to Jagran APP

प्रशांत किशोर कैप्टन से मिले, राज्य के हालात की ली जानकारी

-अम¨रदर की कोठी पर करीब पांच घंटे हुई मंत्रणा -बैठक का मुख्य केंद्र युवाओं पर आप का बढ़ता प्रंभाव

By Edited By: Published: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)
प्रशांत किशोर कैप्टन से मिले, राज्य के हालात की ली जानकारी

-अम¨रदर की कोठी पर करीब पांच घंटे हुई मंत्रणा

loksabha election banner

-बैठक का मुख्य केंद्र युवाओं पर आप का बढ़ता प्रंभाव रहा

::::::::::::::::::

कैलाश नाथ, चंडीगढ़

कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो कभी नीतीश कुमार के लिए चुनावी रणनीति तैयार करने वाले प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को कांग्रेस के प्रदेश प्रधान कैप्टन अम¨रदर सिंह के साथ लंबी बैठक की। बैठक का मुख्य केंद्र राज्य में युवाओं पर आम आदमी पार्टी के बढ़ते प्रभाव को लेकर रहा। अहम बात यह है कि कैप्टन से जुड़ने के बाद प्रशांत किशोर की यह पहली आधिकारिक बैठक थी।

प्रशांत किशोर सुबह करीब 11 बजे कैप्टन अम¨रदर सिंह की सेक्टर-10 स्थित कोठी में पहुंचे। करीब पांच घंटे तक उन्होंने कैप्टन के साथ बैठक की। सूत्र बताते हैं कि उन्होंने पूरे पंजाब के राजनीतिक समीकरण, लोगों की मानसिकता, अकाली दल-भाजपा के राजनीतिक आधार के साथ-साथ आप के आधार पर लंबी चर्चा की, क्योंकि कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द आम आदमी पार्टी हैं। सरकार से नाराज लोगों का जो जुड़ाव कांग्रेस के साथ होना चाहिए थे वह आप के साथ देखने को मिल रहा है। खासकर पंजाब का युवा आप को ज्यादा पसंद कर रहा है, जबकि कैप्टन अम¨रदर सिंह पैठ बनाने के लिए युवाओं से संवाद साधने में जुटे हुए हैं।

किशोर की ही सलाह पर उपचुनाव का किया था बायकाट

बता दें कि प्रशांत किशोर की ही सलाह पर कैप्टन अम¨रदर सिंह ने खडूर साहिब उपचुनाव का बायकाट करने का फैसला किया था, जबकि पार्टी हाईकमान उपचुनाव लड़ना चाहती थी। उपचुनाव का बायकाट करने के कारण कांग्रेस न सिर्फ राजनीतिक पार्टियों के निशाने पर आई, बल्कि पार्टी में भी खासी नाराजगी देखी गई।

साल के अंत में व्यूह रचना के साथ मोर्चा संभालेंगे

प्रशांत किशोर ने कैप्टन से राज्य के राजनीतिक समीकरणों की बारीकी से जानकारी हासिल की, ताकि वह अपनी रणनीति बना सकें। सूत्र बताते हैं कि प्रशांत किशोर ने कैप्टन को स्पष्ट किया कि अभी चुनाव में समय है, इसलिए साल के अंत में वह पूरी व्यूह रचना के साथ मोर्चा संभालेंगे। हालांकि समय-समय पर वह कैप्टन को सलाह देते रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.