Move to Jagran APP

चौबीस घंटे में 2.3 एमएम बारिश से मौसम कूल कूल

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पिछले कई दिनों से रूठा मौसम आखिरकार शनिवार को मेहरबान हुआ। पहले तो आसमान

By Edited By: Published: Sun, 02 Aug 2015 10:18 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2015 10:18 PM (IST)
चौबीस घंटे में 2.3 एमएम बारिश से मौसम कूल कूल

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पिछले कई दिनों से रूठा मौसम आखिरकार शनिवार को मेहरबान हुआ। पहले तो आसमान में बादलों ने डेरा डाला फिर बारिश हो गई। हालाकि बारिश का दौर ज्यादा देर तक नहीं चला, लेकिन जितनी भी बारिश हुई उसमें गर्मी उमस से बेहाल शहरियों को थोड़ी राहत जरूर दे दी।

prime article banner

मौसम की बेरुखी का ही परिणाम है कि पारा पिछले एक सप्ताह से 35 डिग्री के आसपास बरकरार है। रविवार को भी अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री और न्यूनतम 25.6 डिग्री दर्ज किया गया। सावन के महीने में इतना अधिक तापमान व कम आद्रता देख मौसम विज्ञानी भी भौचक हैं। मौसम जानकारों का कहना है कि ऐसे मौसम में तो अधिकतम 20 से 25 डिग्री के बीच और अधिकतम आद्रता सौ फीसद होनी चाहिए। हालांकि रविवार की शाम फिर सूर्य देव ने दर्शन दिए। मौसम विभाग के अनुसार मौसम इसी तरह बना रहेगा। पिछले चौबीस घंटों में कुल 2.3 एमएम बारिश दर्ज की गई। सोमवार को बादल छाए रहेंगे व बारिश की संभावनाएं हैं। सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मौसम का मजा व छुंट्टी का दिन होने से लोगों ने इसका जमकर आनंद उठाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.