Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के नया गांव में आवारा कुत्तों का आतंक

-गांव में खुले मैनहोल से किसी भी समय हादसे की आशंका जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ मनीमाजरा

By Edited By: Published: Fri, 17 Apr 2015 09:53 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2015 09:53 PM (IST)
चंडीगढ़ के नया गांव में आवारा कुत्तों का आतंक

-गांव में खुले मैनहोल से किसी भी समय हादसे की आशंका

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :

चंडीगढ़ मनीमाजरा में 6 साल की बच्ची सादिया को आवारा कुत्ते द्वारा काटे जाने से हुई मौत के बाद चंडीगढ़ के साथ जुड़े नया गाव में भी आवारा कुत्तों को लेकर स्थानीय लोगों के दिलों में दहशत है।

नया गाव की हर गली हर सड़क में आवारा कुत्ते आम घूमते नजर आते है और अधिकतर कुत्ते जानलेवा बीमारी से पीड़ित है। कई बार इन कुत्तों ने बच्चों के अलावा बड़ों को भी काट लिया है और इनके कारण कई दुर्घटनायें भी हो चुकी है लेकिन नया गाव में इस समस्या के समाधान के लिए नगर पंचायत द्वारा कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। शायद वह भी कोई बड़ी दुर्घटना होने या फिर किसी की मृत्यु होने का इतजार कर रहे है।

नया गाव में आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस कारण स्थानीय लोग अपने बच्चों को खेलने के लिए बाहर निकलने नहीं देते। आवारा कुत्तों को लेकर स्थानीय लोगों के लिए यह एक बहुत बड़ी समस्या पैदा हो गई है, जिसका समाधान समय रहते होना अति आवश्यक है।

इसके अतिरिक्त नया गाव में और भी बहुत समस्याएं हैं यहा की सभी सड़कों व गलियों में गंदे पानी की निकासी के लिए पाइपें डालकर मेनहाल तो बना दिए गए है लेकिन उन्हे पूरी तरह से ढकने के लिए कुछ नहीं किया गया, अधिकतर मेनहाल बिना ढक्कन के खुले पड़े है जो दुर्घटना को न्यौता दे रहे है और आए दिन कोई न कोई दुर्घटना हो रही है। कभी दो पहिया वाहन चालक इन मेनहाल में फस कर गिर जाता है तो कभी चार पहिया वाहन के टायर इन मेनहाल में फंस जाते है। सफाई को लेकर भी नगर पंचायत सतर्क नहीं है गंदे पानी की निकासी वाली पाइपें आए दिन बंद पड़ी रहती हैं। इस कारण बदबू व बीमारी का खतरा बना रहता है। जगह-जगह कूड़े के ढेर पड़े नजर आते है। इसे उठाने के लिए नगर पंचायत द्वारा कुछ नहीं किया जा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.