Move to Jagran APP

बेसहारा पशुओं को पकड़कर गोशाला भेजा

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा शहरवासियों के लिए सिरदर्द बने बेसहारा पशुओं को पकड़ने की मुि

By Edited By: Published: Fri, 09 Dec 2016 03:02 AM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2016 03:02 AM (IST)
बेसहारा पशुओं को पकड़कर गोशाला भेजा

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा

loksabha election banner

शहरवासियों के लिए सिरदर्द बने बेसहारा पशुओं को पकड़ने की मुहिम वीरवार को भी जारी रहा। शहर के लाइनपार इलाके के गुरुकुल रोड स्थित जोगी नगर में निगम के मुलाजिमों ने करीब नौ पशुओं को पकड़कर हररायपुर गोशाला भेजा। निगम का कहना है कि बेसहारा पशुओं के पकड़ने का अभियान आगे भी जारी रहेगा। इसके लिए पहले चरण में 200 पशुओं को पकड़ने का लक्ष्य रखा गया है।

दरअसल, शहरवासियों के लिए सिरदर्द बने करीब दो हजार बेसहारा पशुओं को पकड़ने का अभियान एक सप्ताह से जारी है। वीरवार को भी निगम की टीम ने गुरुकुल रोड स्थित जोगी नगर व प्रताप नगर इलाके से करीब 9 पशुओं को पकड़कर नवनिर्मित हररायपुर गोशाला भेजा। अभी तक करीब 55 पशुओं को पकड़ा गया है। मेयर बलवंत राय नाथ ने कहा कि अभियान आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि 12 एकड़ में बनी गोशाला के 4 एकड़ जमीन पर हरा चारा की बिजाई की गई है, जबकि एक बड़ा शेड का निर्माण सालभर के लिए तूड़ी रखने के उदेश्य से किया गया है। नवनिर्मित गोशाला के निर्माण के लिए निगम की ओर से अभी तक 80 लाख रुपये दे दिए गए हैं, जबकि एक हजार से अधिक पशुओं को रखने का लक्ष्य रखा गया है। बहरहाल, बेसहारा पशुओं की वजह से करीब पांच वर्षों में 18 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दो सौ से अधिक शहरवासी जख्मी हुए। इन बेसहारा पशुओं के शिकार सिर्फ शहरवासी ही नहीं, बल्कि ग्रामीण किसान भी है। इसकी वजह से कई बार ग्रामीण डीसी दफ्तर पर धरना भी दे चुके हैं, जबकि नगर निगम हाउस की बैठक में पार्षद बेसहारा पशुओं के आतंक को लेकर हंगामा करते रहे हैं। इसके बाद ही निगम पशुओं को पकड़ने का अभियान की शुरुआत की है, ताकि चुनावी मुद्दा न बन सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.