Move to Jagran APP

सब्जी मंडियों में अवैध कब्जों से लगता है जाम

गुरप्रेम लहरी, ब¨ठडा ब¨ठडा की सब्जी मंडी में रेहड़ी फड़ी वालों की ओर से किए गए अवैध कब्जों के कारण य

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Apr 2017 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 01:00 AM (IST)
सब्जी मंडियों में अवैध कब्जों से लगता है जाम
सब्जी मंडियों में अवैध कब्जों से लगता है जाम

गुरप्रेम लहरी, ब¨ठडा

prime article banner

ब¨ठडा की सब्जी मंडी में रेहड़ी फड़ी वालों की ओर से किए गए अवैध कब्जों के कारण यातायात में काफी बिघ्न पड़ रहा है। हालात ये हैं कि कई जगहों से फोर व्हीलर तो दूर की बात, दोपहिया वाहनों को निकालने में भी दिक्कत आती है। इस कारण कई बार लड़ाई जैसे हालात हो जाते हैं।

ब¨ठडा शहर में तीन सब्जी मंडियां हैं। बड़ी सब्जी मंडी सरकारी रा¨जदरा कॉलेज के पीछे है। सुबह के समय बच्चों के स्कूल आने का समय होता है, लेकिन सब्जी की रेहड़ियों वाले होलसेल मार्केट से बाहर सड़क पर रेहड़ियां लगा कर खड़े हो जाते हैं। इसके कारण वहां पर अकसर ही लंबा जाम लग जाता है। इसके अलावा दाना मंडी को जाने वाली सड़क पर भी रेहड़ी व फड़ी वालों ने बाहर तक अपने अड्डे बढ़ा रखे हैं। गेहूं का सीजन होने के चलते भारी वाहन भी इस सड़क पर आते हैं, लेकिन अवैध कब्जों के कारण भारी वाहन वहां से गुजर नहीं पाते और जाम की स्थिति बन जाती है। इसके अलावा सब्जी मंडी के अंदर जाने वाले रास्ते में भी सब्जी विक्रेताओं ने दोनों साइड कब्जे कर रखे हैं। इस कारण सब्जी खरीदने आने वाले ग्राहकों को अपने वाहन रोड पर ही खड़े करने पड़ते हैं। इस कारण भी यातायात प्रभावित हो रहा है। दूसरी सब्जी मंडी कोर्ट रोड पर है। बस स्टैंड के बैक साइड से कोर्ट रोड और मेन रोड से कोर्ट रोड आते समय यह मंडी दोनों साइड है। बस स्टैंड के बैक साइड से जब सब्जी मंडी से गुजरते हैं तो वहां पर पैदल चलने में दिक्कत आती है, क्योंकि सब्जी विक्रताओं ने अपने अड्डे से पांच-पांच फीट तक बाहर जगह पर कब्जा जमा रखा है और वहां पर सब्जी रखी हुई है। इसके कारण वहां से गुजरना किसी बाजी को जीत लेने से कम नहीं होता। मेन रोड से कोर्ट रोड जाते समय सब्जी मंडी के पास सड़क के दोनों साइड पर रेहड़ी वालों की ओर से कब्जा जमाया हुआ है। इनसे सभी दुकानदार भी परेशान हैं। वहीं तीसरी सब्जी मंडी गोल डिग्गी मार्केट के पास अमरीक ¨सह रोड पर स्थित है। भले ही सब्जी मंडी के लिए विशेष तौर पर जगह बनाई हुई है, लेकिन सब्जी विक्रेताओं ने बाहर भी कब्जे कर रखे हैं। पहले ही तंग सड़क से गुजरने वाले राहगीरों को ढेरों परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस जगह पर जगह तंग होने के कारण काफी बार लोग डिवाइडर से टकरा कर घायल हुए हैं। इनको हटाने के लिए न तो नगर निगम ही गंभीर है और न ही ट्रैफिक पुलिस के पास ही समय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.