Move to Jagran APP

कर्ज का कुछ हिस्सा चुकाने के बाद भी खुदकुशी के लिए मजबूर किया, आढ़ती सहित दो पर केस

संस, ब¨ठडा भुच्चो मंडी के गांव लहरा मोहब्बत निवासी एक व्यक्ति तथा रामपुरा के एक आढ़ती को फसल के लि

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 01:00 AM (IST)
कर्ज का कुछ हिस्सा चुकाने के बाद भी खुदकुशी के लिए मजबूर किया, आढ़ती सहित दो पर केस
कर्ज का कुछ हिस्सा चुकाने के बाद भी खुदकुशी के लिए मजबूर किया, आढ़ती सहित दो पर केस

संस, ब¨ठडा

loksabha election banner

भुच्चो मंडी के गांव लहरा मोहब्बत निवासी एक व्यक्ति तथा रामपुरा के एक आढ़ती को फसल के लिए कर्ज का कुछ हिस्सा चुकाने के बाद भी लगातार तंग परेशान करने से दबाव में आकर एक किसान ने खुदकुशी कर ली। किसान को खुदकुशी के लिए मजबूर करने वाले गांव लहरा मोहब्बत निवासी व्यक्ति व रामपुरा का आढ़ती को अदा की रकम का प्रोनोट नहीं दे रहे थे। जिस कारण बुधवार को किसान ने अपने खेत में जहरीला पदार्थ निगल लिया। खेत में किसान को बेसुध पड़ा हुआ देखकर ग्रामीणों ने उसे रामपुराफूल के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां इलाज के दौरान वीरवार को किसान की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर थाना नथाना पुलिस के अधीन भुच्चो चौकी पुलिस ने मृतक किसान की पत्नी के बयानों पर गांव लहरा मोहब्बत के एक व्यक्ति व रामपुराफूल के आढ़ती पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले संबंधी आरोपियों के खिलाफ अगली कार्रवाई में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार भुच्चों मंडी के गांव लहरा मोहब्बत निवासी 46 वर्षीय किसान जगदेव ¨सह पुत्र करतार ¨सह ने गांव के एक व्यक्ति लाभ ¨सह से दो लाख तथा आढ़ती से कर्ज उठाया हुआ था। मृतक जगदेव ¨सह की पत्नी हरपाल कौर ने बताया कि इस कर्ज में से उसके पति ने लाभ ¨सह व आढ़ती को 70 हजार रुपये लौटा गए थे। लेकिन इसके बावजूद लाभ ¨सह व आढ़ती उससे पति को कर्ज अदा करने के लिखित दस्तावेज नहीं लौटा रहे थे। इसके अलावा उक्त लोग उसके पति जगदेव ¨सह पर ओर कर्ज डालने की बात कहकर उसे परेशान कर रहे थे। जिस कारण पिछले लंबे समय से उसका पति उक्त लोगों की प्रताड़ना से आहत हो चुका था। इस परेशानी के चलते बुधवार को उसके पति जगदेव ¨सह ने खेत में जाकरजहरीला पदार्थ निगल लिया। हालत गंभीर होने पर परिजनों ने उसे रामुपरा के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां वीरवार काोइलाज के दौरान जगदेव ¨सह की मौत हो गई। डीएसपी भुच्चों गुरप्रताप ¨सह सहोता ने बताया कि नथाना पुलिस ने पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयानों पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने के लिए लाभ ¨सह व आढ़ती पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस जल्द ही मामले संबंधी आरोपियों को काबू कर बनती कार्रवाई करेगी।

-----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.