Move to Jagran APP

अब सीवर का पानी बना मुसीबत, दुकानदारों ने आरओबी पर लगाया जाम

जासं, ब¨ठडा। चार दिन पहले जमा हुआ बरसात का पानी बुधवार को निकला तो सीवर का पानी ओवरफ्लो होने से सि

By Edited By: Published: Thu, 01 Sep 2016 01:01 AM (IST)Updated: Thu, 01 Sep 2016 01:01 AM (IST)
अब सीवर का पानी बना मुसीबत, दुकानदारों ने आरओबी पर लगाया जाम

जासं, ब¨ठडा।

loksabha election banner

चार दिन पहले जमा हुआ बरसात का पानी बुधवार को निकला तो सीवर का पानी ओवरफ्लो होने से सिरकी बाजार में भर गया। इससे बाजार में गंदगी फैलने से आक्रोशित दुकानदारों ने पहले बाजार के मुख्य मार्ग पर एक घंटे और फिर आरओबी पर तीन घंटे तक जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया।

निकासी व्यवस्था से परेशान दुकानदारों ने मुल्तानिया पुल पर लगे सरकार की उपलब्धियों व एसवाइएल पर सरकार के स्टैंड के प्रचार को लगे मुख्यमंत्री केफोटो वाले फ्लैक्स भी फाड़ दिए। दुकानदारों ने प्रशासन की ओर से डीसी से वार्ता करने की पेशकश ठुकरा दी। नगर निगम मेयर द्वारा एक घंटे तक समझाइश करने के बाद दुकानदारों ने एक महीने में निकासी व्यवस्था दुरुस्त करने का अल्टीमेटम देते हुए जाम खोला। सिरकी बाजार के दुकानदारों के समर्थन में गोशाला बाजार भी बंद रहा।

मंगलवार देर रात तक सिरकी बाजार से बरसात का पानी निकल गया। सुबह के समय सीवर का पानी रोड पर आ गया। इससे खफा दुकानदारों ने नगर निगम जाकर संयुक्त आयुक्त कमलकांत गोयल से मुलाकात कर निकासी व्यवस्था दुरुस्त करवाने की मांग की। संयुक्त आयुक्त ने थोड़े समय बाद बाजार में समस्या का जायजा लेने का आश्वासन दिया।

आश्वसान के बाद काई नहीं आया तब लगाया जाम

एक घंटे इंतजार करने के बाद नगर निगम का कोई प्रतिनिधि नहीं आया तो दुकानदारों ने बाजार में जाम लगाकर निगम और जिला प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। तब सीनियर डिप्टी मेयर ने मौके पर पहुंच कर दुकानदारों से समझाइश का प्रयास किया लेकिन दुकानदारों ने विरोध जारी रखा।

आरओबी पर दोनों तरफ वाहनों की लगी लाइन

बाजार में जाम खोलने के बाद दोपहर करीब 1:30 बजे दुकानदार आरओबी पर आ गए और धरना शुरू कर दिया। इसमें दुकानदारों के अलावा उनके पारिवारिक सदस्य भी शामिल हुए। इससे पुल के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइनों लग गई। स्कूलों में छुट्टी का समय होने की वजह से कई स्कूल बसें भी जाम में फंसी रही। पुलिस को ट्रैफिक अन्य रोडों पर डायवर्ट करना पड़ा। इससे परसरामनगर आरयूबी रोड पर ट्रैफिक का दवाब बढ़ा। धरनार्थियों में शामिल सिरकी बाजार व्यापार मंडल के प्रधान देवराज गोयल, घनश्यामदास गर्ग, राजीव कुमार, विनोद कुमार, सतपाल सत्ती, रजनीशकुमार आदि के अनुसार बरसात में उन्हें ज्यादा दिक्कत झेलनी पड़ती है। प्रशासन बाजार में पानी जमा होने की समस्या का समाधान नहीं करवा रहा है।

--

डीसी से वार्ता से इनकार, पहुंचे मेयर

मौके पर पहुंचे तहसीलदार लख¨वद्र ¨सह व कैनाल कॉलोनी थाने के एसएचओ राजेश कुमार ने धरनार्थियों से जाम खोलने और मिनी सचिवालय आकर डीसी से वार्ता करने की पेशकश की। तब धरनार्थियों ने वार्ता के लिए प्रशासन के पास जाने से इनकार कर दिया। दोपहर 3:30 बजे मेयर ने मौके पर पहुंच कर धरनार्थियों को बाजार में पानी जमा होने की समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। इसके बाद दोपहर 4:30 बजे जाम खोला गया।

--

लाइन पार एरिया में करीब एक महीने में डिस्पोजल शुरू हो जाएगा, इसके बाद सिरकी बाजार पं¨पग स्टेशन पर पानी का दवाब कम होगा। इससे पानी जमा होने और सीवरेज बैक मारने की समस्या का समाधान हो जाएगा।

बलवंतराय नाथ, मेयर, नगर निगम, ब¨ठडा।

-

सीवरेज की पाइप लाइनों में ब्लॉकेज की वजह से सुबह थोड़े समय के लिए सिरकी बाजार में समस्या आई थी। इसका जल्द ही समाधान कर दिया गया। भविष्य निकासी व्यवस्था दुरुस्त कर दी जाएगी।

अश्विनी कुमार, एक्सईएन, सीवरेज बोर्ड, ब¨ठडा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.