Move to Jagran APP

बल्ला राम नगर में नहीं है फुटपाथ

फोटो- 100 संवाद सहयोगी, ब¨ठडा बल्ला राम नगर में मुख्य सड़क पर फुटपाथ ही नहीं है। सड़क कई बार ब

By Edited By: Published: Sun, 04 Oct 2015 06:29 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2015 06:29 PM (IST)
बल्ला राम नगर में नहीं है फुटपाथ

फोटो- 100

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, ब¨ठडा

बल्ला राम नगर में मुख्य सड़क पर फुटपाथ ही नहीं है। सड़क कई बार बन चुकी है, लेकिन फुटपाथ बनाने की तरफ किसी ने आज तक ध्यान नहीं दिया। फुटपाथ न होने की वजह से राहगीरों को परेशानी का सामना पड़ता है। सड़क पर दिन भर यातायात की आवाजाही है। फुटपाथ वाली जगह पर लोगों ने अपने घरों के लंबे चौड़े रैंप बना रखे हैं। फुटपाथ न होने से राहगीर भी सड़क पर चलने को मजबूर हैं। राहगीरों के वाहनों के साथ ही सड़क पर चलने के कारण दुर्घटना का खतरा रहता है। लोगों का कहना है कि सड़क पर सुरक्षित चलने के लिए फुटपाथ होना चाहिए। फुटपाथ न होने से बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इससे सड़क पर वाहनों के राहगीरों से भिड़ने की घटनाओं पर विराम लगेगा।

पब्लिक स्पीक

फोटो- 101

इलाके में फुटपाथ नहीं है। सड़क तो कई बार बनी है, लेकिन फुटपाथ एक बार भी नहीं। पैदल चलने वालों को बड़ी दिक्कत होती है। इलाके में सड़क किनारे फुटपाथ बनने चाहिए। सड़क पर दिन भर वाहनों का आवागमन रहता है। पैदल चलने वालों को मजबूरी में सड़क पर ही चलना पड़ता है।

राजेश कुमार

------------

फोटो- 102

इलाके में सड़क के किनारे फुटपाथ बनने चाहिए। इससे जहां पैदल चलने वालों को सुरक्षित चलने का रास्ता मिलेगा, वहीं सड़क पर वाहनों के पैदल राहगीरों से भिड़ने की घटनाओं पर भी विराम लगेगा। अभी तो फुटपाथ न होने के चलते पैदल चलने वालों को बीच सड़क के ही चलना पड़ता है। इससे दुर्घटनाओं के होने का खतरा बना रहता है।

सोमनाथ

-------

फोटो- 103

इलाके में सड़क के किनारे फुटपाथ की खाली जगह पर अतिक्रमण हो चुका है। सड़क किनारे अतिक्रमण हटाया जाना चाहिए और सड़क के दोनों किनारों पर फुटपाथ बनाया जाना चाहिए। फुटपाथ तो पैदल चलने वालों का अधिकार है। पैदल चलने वालों के सुरक्षित चलने के अधिकार को छीना गया है।

प्रदीप कुमार

-----------

फोटो- 104

सड़क किनारे फुटपाथ नहीं है। पैदल चलने वालों को मुश्किल होती है। सड़क के किनारे फुटपाथ बना होना चाहिए। फुटपाथ नहीं होने से पैदल चलने वालों को बीच सड़क पर चलना पड़ता है। फुटपाथ बनी हो तो पैदल चलने वाले सुरक्षित ढंग से चल सकेंगे। फुटपाथ तो हर हाल में बनाए जाने चाहिए। इससे सड़क दुर्घटनाओं पर भी विराम लगेगा

रंजीत कुमार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.