Move to Jagran APP

बात न सुनने पर गुस्साए लोगों ने घेरी हरसिमरत की गाड़ी

जासं, ब¨ठडा तलवंडी साबो में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बाबा डल ¨सह पार्क, सामुदायिक भवन व

By Edited By: Published: Mon, 31 Aug 2015 07:50 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2015 07:50 PM (IST)
बात न सुनने पर गुस्साए लोगों ने घेरी हरसिमरत की गाड़ी

जासं, ब¨ठडा

loksabha election banner

तलवंडी साबो में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बाबा डल ¨सह पार्क, सामुदायिक भवन व नगर पंचायत के कार्यालय का उद्घाटन किया। गांव फतेहगढ़ नौ आबाद में 13 करोड़ 65 लाख रुपये में बने कोटला ब्रांच के रजबाहे का उद्घाटन किया। जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर विकास कार्यो की प्रगति का जायजा लिया। सामुदायिक केंद्र के उद्घाटन के दौरान जब कुछ लोगों ने उनके नीले कार्ड कटने की शिकायत की तो केंद्रीय मंत्री अनसुना करते हुए आगे चली गई। फिर लोगों ने केंद्रीय मंत्री से मिलना चाहा तो सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया। तब लोगों ने जोर से मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। विरोध कर रहे लोगों ने केंद्रीय मंत्री की गाड़ी को घेर लिया। तब केंद्रीय मंत्री बादल ने नीचे उतर कर सुनवाई की। इसी दौरान केंद्रीय मंत्री ने लोगों को आश्वास्त किया कि नीले कार्डो की जांच के लिए दोबारा शिविर लगवाए जाएंगे। लोगों का आरोप था कि प्रशासन ने गरीबों के नीले कार्ड काट दिए हैं। जबकि जमीन मालिक गेहूं व दाल ले रहे हैं।

वहीं, लालेआना गांव की महिलाओं ने विरोध जताया कि सरपंच ने मनरेगा में उनका नाम काट दिया है। इससे वे मजदूरी से वंचित हो गई हैं। महिलाओं ने नारेबाजी भी की। तब केंद्रीय मंत्री ने उन्हें भी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। केंद्रीय मंत्री के साथ डीसी डॉ. बसंत गर्ग, उप मुख्यमंत्री के सहायक मीडिया सलाहकार हर¨जद्र ¨सह सिद्धू, एडीसी (विकास) वीरेंद्र कुमार शर्मा, एसएसपी इंद्रमोहन ¨सह भट्टी, तलवंडी साबो के एसडीएम विनीत कुमार आदि थे।

बेटियों से भेदभाव सबसे बड़ा जुल्म, इन्हें दे बराबर का हक

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि बेटियों से भेदभाव करना सबसे बड़ा जुल्म है। बेटियों को बराबर का हक मिलना चाहिए। सोमवार को रामा मंडी में नन्हीं छांव प्रोजेक्ट से जुड़ी युवतियों व महिलाओं को बीमा पॉलिसी और बूटा प्रसाद वितरण समारोह में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि समाज में बेटी और बेटों का समान हक होना चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने रामामंडी और तलवंडी साबो में कई विकास कार्यो का उद्घाटन किया। वहीं ब¨ठडा के थर्मल प्लांट स्थित फील्ड हॉस्टल में नगर निकायों को पानी की टंकियां प्रदान की।

केंद्रीय मंत्री बादल के अनुसार उनका प्रयास महिलाओं को बराबर का हक दिलाना है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि समारोह में महिलाओं को दिया बूटा प्रसाद हरियाली बढ़ाएगा। इससे पर्यावरण संरक्षण होगा। वर्तमान में बढ़ रही बीमारियों की वजह पर्यावरण प्रदूषण से ऑक्सीजन की कमी होना है। महिलाएं पालन पोषण में अव्वल होती हैं। वे पौधे लगाकर उन्हें अच्छी तरह से संभाल सकती हैं। समारोह में जिन महिलाओं को बीमा पॉलिसियां दी गई, उनका केंद्रीय मंत्री ने अपनी तनख्वाह से 10 वर्ष का प्रीमियम अदा किया है। केंद्रीय मंत्री ने नगर कौंसिल के नए भवन, वाटर व‌र्क्स में 28 लाख रुपये की लागत से बने पार्क व ¨सचाई विभाग द्वारा संदोहा नहर की ¨सचाई योजनाओं के लिए बनाए एक करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया।

पार्षदों के साथ बैठक कर शहर की समस्याओं पर चर्चा की

रामा मंडी में केंद्रीय मंत्री ने वार्ड पार्षदों के साथ बैठक कर शहर की समस्याओं पर चर्चा की। लोगों से भी समस्याएं सुनी और अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। इसी दौरान पत्रकार वार्ता में जब रामा मंडी अस्पताल में डॉक्टर्स की कमी का सवाल उठा तो केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर रामा मंडी या आसपास के इलाके में कोई डॉक्टर रामा मंडी में काम करना चाहता है, तो सरकार उसे नियुक्ति दे देगी। केंद्रीय मंत्री के साथ विधायक जीतमहेंद्र ¨सह सिद्धू, नगर कौंसिल के अध्यक्ष कृष्ण मित्तल, कार्यकारी अधिकारी सुरेंद्र गर्ग, पूर्व अध्यक्ष कौर ¨सह सिद्धू, अकाली नेता गुरचेत ¨सह सिद्धू, पार्षद वीरपाल कौर, सरपंच ¨बद्र ¨सह पका, सरपंच जसवीर ¨सह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.