Move to Jagran APP

आढ़ती से तंग किसान ने स्वयं को लगाई आग

संस, भगता भाईका शहर में उस समय दहशत फैल गई जब एक आढ़ती से परेशान किसान ने सरेआम बाजार में अपने ऊप

By Edited By: Published: Fri, 22 May 2015 08:10 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2015 08:10 PM (IST)
आढ़ती से तंग किसान ने स्वयं को लगाई आग

संस, भगता भाईका

loksabha election banner

शहर में उस समय दहशत फैल गई जब एक आढ़ती से परेशान किसान ने सरेआम बाजार में अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़कर आग लगा ली। जानकारी के अनुसार 40 वर्षीय किसान संता ¨सह पुत्र गिदर ¨सह निवासी वांदर अपनी जमीन के पैसे लेने के लिए आढ़ती के पास पहुंचा। मगर, खरीदार द्वारा जमीन के पैसे न दिए जाने पर सताए हुए किसान ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़कर आग लगा ली। यह पता चलते ही बाजार के दुकानदारों ने तुरंत आग को बुझा दिया।

उधर, सिविल अस्पताल भगता भाईका में दाखिल पीड़ित किसान संता ¨सह और उसकी माता ने आरोप लगाया कि शहर के एक आढ़ती और उसके एक साथी ने करीब तीन साल पहले उनकी साढ़े तीन एकड़ जमीन की रजिस्ट्री धोखे से करवा ली थी। इतने साल बीत जाने के बाद भी उक्त आढ़ती जमीन का लगभग सवा करोड़ रुपये देने से आना-कानी करता आ रहा था। उसने आरोप लगाया कि किसी तरफ कोई सुनवाई न होने के कारण उसे मजबूरन यह कदम उठाना पड़ा। सिविल अस्पताल में डॉक्टरों ने घायल किसान को प्राथमिक सहायता देने के बाद इलाज के लिए ब¨ठडा रेफर कर दिया।

उधर, पुलिस ने घायल के बयान लेकर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। डीएसपी फूल गुरदीप ¨सह गौसल ने कहा कि इस मामले की जांच करके बनती कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान किसान नेता बसंत ¨सह कोठो गुरु और जसपाल ¨सह ने कहा कि यदि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई न की गई, तो किसान यूनियन पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलवाने के लिए तीखा संघर्ष करने से गुरेज नहीं करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.