Move to Jagran APP

कलेक्टर रेट व स्टांप ड्यूटी घटाने की मांग

जासं, बठिंडा पंजाब कॉलोनाइजर्स व प्रॉपर्टी डीलर एसोसिएशन ने पूडा के अतिरिक्त मुख्य प्रशासन (एसीए)

By Edited By: Published: Thu, 26 Mar 2015 08:29 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2015 08:29 PM (IST)
कलेक्टर रेट व स्टांप ड्यूटी घटाने की मांग

जासं, बठिंडा

prime article banner

पंजाब कॉलोनाइजर्स व प्रॉपर्टी डीलर एसोसिएशन ने पूडा के अतिरिक्त मुख्य प्रशासन (एसीए) को वीरवार को उप मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर जमीन के कलेक्टर रेट घटाने और मुख्तयारनामें पर स्टांप ड्यूटी खत्म करने की मांग की है। एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने वीरवार को पूडा के एसीए को दलविंद्रजीत सिंह को इस आशय का ज्ञापन दिया। उनसे करीब एक घंटे तक वार्ता की। ज्ञापन में एसोसिएशन ने 15 से 20 वर्ष पुरानी कॉलोनियों को दिल्ली की तर्ज पर जैसे है, वैस ही आधार नियमित करने, रजिस्ट्री के साथ ही विकास शुल्क लेने, कॉलोनाइजर से नियमन का चार्ज प्रति गज के बजाए प्रति एकड़ के हिसाब से वसूलने, जमीन के वाणिज्यिक रेट घटाने, प्रॉपर्टी कारोबार को वाणिज्यिक का दर्जा देने, प्रॉपर्टी बोर्ड बनाने, नई कॉलोनियों को एकल खिड़की प्रणाली से नक्शा सहित अन्य स्वीकृतियां देने आदि की मांग की गई है।

प्रॉपर्टी कारोबार को प्रोत्साहित करने की जरूरत

एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल में शामिल प्रदेशाध्यक्ष कुलतार सिंह जोगी, महासचिव गुरिंद्र सिंह लांबा, जिलाध्यक्ष सुखदेव सिंह मानीखेड़ा, अशोक गोयल, मनोज कुमार, राम बाबू, मुक्तसर के अध्यक्ष लाली बावा, आदि ने वार्ता में एसीए को बताया कि प्रोपर्टी कारोबार को प्रोत्साहित करने की जरूरत है। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि इससे पहले उनकी उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल से वार्ता हुई थी, जिसमें कलेक्टर रेट करने की कार्रवाई पर विचार करने की सहमति बनी थी। इसके लिए गत सप्ताह 21 सदस्यीय कमेटी भी बनाई गई है। इसके बावजूद सरकार की तरफ से कॉलोनाइजर्स को शुल्क जमा करवाने नोटिस जारी किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.