Move to Jagran APP

सीएम के गढ़ लंबी में आज गरजेंगे एनएचएम कर्मी

नितिन सिंगला, बठिंडा सेहत विभाग के पक्के कर्मियों के बराबर पे स्केल व सुविधाएं देने की मांग को ले

By Edited By: Published: Tue, 24 Mar 2015 08:01 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2015 08:01 PM (IST)
सीएम के गढ़ लंबी में आज गरजेंगे एनएचएम कर्मी

नितिन सिंगला, बठिंडा

loksabha election banner

सेहत विभाग के पक्के कर्मियों के बराबर पे स्केल व सुविधाएं देने की मांग को लेकर पिछले नौ दिनों से लगातार हड़ताल पर चल रहे नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के अधीन आते नौ हजार कर्मी बुधवार को मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के हलका लंबी में गरजेंगे। यूनियन के स्टेट बॉडी के आह्वान पर बुधवार को राज्य भर से एनएचएम कर्मी लंबी में जहां बादल सरकार के खिलाफ राजस्तरीय रोष रैली करेंगे, वहीं सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ पर्चे बांटकर लोगों को जागरूक किया जाएगा। यूनियन नेताओं की मानने तो बुधवार को लंबी में होने वाली इस प्रदेश स्तरीय रोष रैली में प्रदेश भर से करीब सात से आठ हजार एनएचएम कर्मी पहुंचने की संभावना है। लंबी में रोष रैली के ऐलान के बाद खुफिया विभाग की नींद उड़ गई है। प्रदर्शनकारियों का कहना कि पुलिस प्रशासन उन्हें लंबी में प्रदेश स्तरीय रोष रैली करने से रोकने के लिए चाहे लाख कोशिश करे, लेकिन वह हर हाल में रैली करेंगे।

मंगलवार को एनएचएम कर्मियों के संघर्ष नौ दिन बीत चुके हैं। इन दिनों में एनएचएम के अधीन चलने वाली सभी सेहत स्कीमे व सुविधा पूरी तरह से बंद पड़ी हैं। सेहत सुविधाएं ना मिलने के कारण लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

अपने बयान से पलटे एमडी हुसन लाल

-एनएचएम यूनियन के स्टेट कन्वीनर नरिंदर कुमार ने बताया कि पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन के एमडी हुसन लाल बार-बार अपने बयान से पलट रहे हैं। उन्होंने बताया कि एमडी हुसन लाल हाल में समाचार पत्रों में बयान देकर बताया कि नेशनल हेल्थ मिशन में पंजाब सरकार का कंट्रीब्यूशन सिर्फ 25 फीसद है और 75 फीसद केंद्र सरकार से आता है। उन्होंने दावा कि वह सेहत मंत्री जेपी नड्डा से मिलकर एनएचएम कर्मियों की सेलरी को रेशनलाइलेशन कर दी है। इसके केंद्र सरकार हर हाल में 157 करोड़ अतिरिक्त देने की बात कर कर्मियों को हड़ताल खत्म कर काम लौटने की अपील की। उन्होंने सेहत मंत्री से मांग कि वह इस मामले संबंधी एमडी हुसन लाल से जबाव-तलबी करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.