Move to Jagran APP

संगत ब्लॉक ने किया खेलों का बहिष्कार

साहिल पुरी, बठिंडा सरकारी सीनियर सेकेंडरी बहमन दीवाना में चल रही 36वीं जिला प्राइमरी स्कूल खेलों

By Edited By: Published: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)Updated: Thu, 30 Oct 2014 02:17 AM (IST)
संगत ब्लॉक ने किया खेलों का बहिष्कार

साहिल पुरी, बठिंडा

loksabha election banner

सरकारी सीनियर सेकेंडरी बहमन दीवाना में चल रही 36वीं जिला प्राइमरी स्कूल खेलों के दूसरे दिन बुधवार को संगत ब्लॉक के खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता का बहिष्कार कर दिया। संगत ब्लॉक ने कबड्डी मुकाबलों के दौरान बठिंडा ब्लॉक की ओर से गलत ढंग से खिलाड़ियों को खिलाने सहित बठिंडा ब्लॉक के रेफरी पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है। इसस पहले लड़कियों व लड़कों के वर्ग के कबड्डी खेल के मुकाबलों के दौरान संगत ब्लॉक व बठिंडा ब्लॉक के खेल इंचार्ज के बीच जमकर बहस हुई। इस दौरान संगत ब्लॉक की ओर से बीडीपीओ मुख्यालय कर्मजीत कौर को लिखित में शिकायत देकर जांच करने की मांग की गई, लेकिन अधिकारी की ओर से फैसला बठिंडा ब्लॉक के पक्ष में करने के बाद संगत ब्लॉक के खिलाड़ियों ने मुकाबलों को बीच में छोड़कर प्रतियोगिता का बहिष्कार कर दिया और चले गए।

इस बारे में संगत ब्लॉक के खेल इंचार्ज राजवीर मान का कहना है कि लड़कियों के वर्ग में बठिंडा ब्लॉक ने एक खिलाड़ी को गलत ढंग से टीम में शामिल किया था, जिसकी शिकायत करने पर खिलाड़ी को मुकाबले से बाहर कर दिया गया। मगर, उक्त टीम को प्रतियोगिता से बाहर निकाल कर हमें विजेता घोषित नहीं किया गया। वहीं, लड़कों के वर्ग में बठिंडा ब्लॉक के साथ खेले गए मुकाबले में बठिंडा ब्लॉक के रेफरी ने मुकाबले के दौरान पक्षपात करते हुए फैसले दिए। जिसकी शिकायत करने पर कोई ठोस फैसला नहीं हुआ। अधिकारियों के रवैये के बाद खिलाड़ियों की सहमति से प्रतियोगिता का बहिष्कार कर दिया गया।

--------

'संगत ब्लाक की ओर से आपत्ति जताने पर बठिंडा ब्लॉक की खिलाड़ी को बाहर निकाल दिया गया था, लेकिन एक गलती के कारण टीम को बाहर निकालना ठीक नहीं था। वहीं, रेफरी की भूमिका में पक्षपात करने के आरोप के मामले में संगत ब्लॉक को दोबारा से मुकाबला करने की बात कही गई थी।'

कर्मजीत कौर, बीपीईओ हेडक्र्वाटर।

----------

दूसरे दिन के नतीजे

25 किलोग्राम भार वर्ग कुश्ती

प्रथम स्थान - जसप्रीत सिंह

दूसरा स्थान - जलौर सिंह

तीसरा स्थान - हरमन सिंह

-------

30 किलोग्राम भार वर्ग कुश्ती

प्रथम स्थान - रमनदीप सिंह

दूसरा स्थान - धर्मप्रीत सिंह

तीसरा स्थान - आकाशदीप सिंह

--------

नेशनल स्टाइल कबड्डी, (लड़के)

प्रथम - नथाना

दूसरा - तलवंडी

तीसरा - बठिंडा

चौथा - भगता

--------

नेशनल स्टाइल कबड्डी, (लड़कियां)

प्रथम - रामपुरा

दूसरा - तलवंडी

तीसरा - संगत

चौथा - बठिंडा

--------

खो-खो (लड़कों के वर्ग में)

प्रथम - तलवंडी

दूसरा - भगता

तीसरा - संगत

-------

खो खो (लड़कियों के वर्ग में)

प्रथम - तलवंडी

दूसरा - रामपुरा

तीसरा - संगत

---------

शॉटपुट (लड़के)

प्रथम - दलजीत सिंह

दूसरा - कर्णवीर सिंह

तीसरा - गुरप्रीत सिंह

---------

शॉटपुट, (लड़कियां)

प्रथम - गुरजोत कौर

दूसरा - कोमलप्रीत कौर

तीसरा - गगनदीप कौर

--------

लंबी कूद (लड़के)

प्रथम - अजीत सिंह

दूसरा - शंकर सिंह

तीसरा - रविंदर सिंह

--------

लंबी कूद (लड़कियां)

प्रथम - निशा कौर

दूसरा - परमजीत कौर

तीसरा - रमनदीप कौर

-------------

एथलेटिक्स के 400मीटर रिले मुकाबले में लड़कों के वर्ग में नथाना ब्लॉक के जगसीर सिंह, मनप्रीत सिंह, आकाशदीप सिंह व सुखप्रीत सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि बठिंडा ब्लॉक के मंदर, रमनदीप सिंह, सुखदीप सिंह व सूरज सिंह ने दूसरा तथा संगत ब्लॉक की टीम में अजीत सिंह, गुरतेज सिंह, धर्मप्रीत सिंह, राजविंदर सिंह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

लड़कियों के वर्ग में 400 मीटर रिले मुकाबलों में तलवंडी साबो ब्लॉक की वीरपाल कौर, नीरू रानी, लवप्रीत कौर व हुसनदीप कौर ने प्रथम, बठिंडा ब्लॉक की कोमलप्रीत कौर, हरमनदीप कौर, ममता व हरमनप्रीत कौर ने दूसरा तथा नथाना ब्लॉक की निशा, जसप्रीत कौर, मनप्रीत कौर व सोरवप्रीत कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.