Move to Jagran APP

झुंबा भाइयों समेत नौ को जेल, जस्सी के तेवर तल्ख

जागरण संवाददाता, बठिंडा अपनों को धमकाने और सत्ताधारी दल से संबंधित पूर्व पार्षद की पिटाई करने के म

By Edited By: Published: Sun, 26 Oct 2014 12:52 AM (IST)Updated: Sun, 26 Oct 2014 12:52 AM (IST)
झुंबा भाइयों समेत नौ को जेल, जस्सी के तेवर तल्ख

जागरण संवाददाता, बठिंडा

loksabha election banner

अपनों को धमकाने और सत्ताधारी दल से संबंधित पूर्व पार्षद की पिटाई करने के मामले में कांग्रेस के शहरी प्रधान मोहन लाल झुंबा व उनके भाई समेत नौ लोगों को गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इस प्रकरण के बाद शहर की राजनीति नगर निगम चुनाव से पहले ही गरमा गई है। उधर, कांग्रेस प्रधान की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस के कद्दावर नेता व प्रदेश महासचिव हरमंदर सिंह जस्सी ने बुधवार से मौनव्रत पर बैठने का एलान किया है।

कांग्रेस के पूर्व प्रधान इंदर सिंह साहनी को धमकाने और अकाली दल से संबंधित पार्षद शिवजी राम शर्मा के घर में घुसकर जानलेवा हमला करने के मामले में शुक्रवार को पुलिस ने कांग्रेस के शहरी प्रधान मोहन लाल झुंबा व उसके भाई सोहन लाल झुंबा समेत नौ लोगों को हिरासत में लिया था। शनिवार सुबह ज्यूडिशियल मैजिस्ट्रेट-फ‌र्स्ट क्लास पुष्पा रानी की अदालत में पेश किया गया, लेकिन अदालत ने कांग्रेस के शहरी प्रधान मोहन लाल झुंबा, उनके भाई सोहन लाल झुंबा के अलावा सुशील कुमार फौजी, लक्खप्रीत सिंह, अवतार सिंह, रवि कुमार, मनदीप सिंह व संदीप सिंह समेत कुल नौ लोगों को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। हालांकि, सत्ताधारी अकाली दल पूरे मामले में शनिवार को खामोश नजर आया। कांग्रेस के कद्दावर नेता व प्रदेश महासचिव हरमंदर सिंह जस्सी ने आगामी बुधवार 29 अक्टूबर से मौनव्रत पर बैठने का एलान किया। मौनव्रत लगातार जारी रखने की बात करते हुए उन्होंने कहा कि इसके बाद भी सुनवाई नहीं होने पर मौनव्रत को मरणव्रत में बदल दिया जाएगा, ताकि झूठे मामले को रद कराया जा सके।

उधर, शनिवार को कैनाल पुलिस व थर्मल पुलिस दोनों ही मामले में नामजद किए गए अज्ञात लोगों की धरपकड़ करने में भी जुट गई है, जिससे कांग्रेस पार्टी को डर सताने लगा है कि अज्ञात लोगों के नाम पर उनके वर्करों को अब पुलिस परेशान करेगी।

--------------------

इनसेट-

यह था मामला

कांग्रेस के शहरी प्रधान मोहन लाल झुंबा व उनके साथियों पर आरोप है कि वे दीवाली के दिन अपने ही पार्टी के पूर्व प्रधान इंदर सिंह साहनी को मोबाइल फोन पर न सिर्फ जान से मारने की धमकी दी, बल्कि अकाली दल से संबंधित पार्षद शिवजी राम शर्मा के घर पर हथियारों से लैस होकर हमला किया। इसके बाद पुलिस ने आ‌र्म्स एक्ट के अलावा 452, 323, 506, 427, 148, 149, 25 के तहत मामला दर्ज करके हिरासत में ले लिया। शिवजी राम का आरोप है कि झुंबा उनके साथ राजनीति रंजिश रखते थे, जिसकी वजह से उसने पहले उसे फोन पर जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद घर में घुसकर उस पर जानलेवा हमला किया है। इसी तरह, मरणव्रत प्रकरण में कांग्रेस के आला नेताओं को विश्वास में लिए बगैर सत्ताधारी दल के मुख्य संसदीय सचिव सरुप चंद सिंगला के हाथों जूस पीने से जिला कांग्रेस के पूर्व प्रधान इंदर सिंह साहनी व अन्य नेता नाराज थे। इसी नाराजगी की वजह से अपने ही पार्टी के वरिष्ठ नेता को फोन पर जान से मारने की धमकी दी। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने उक्त कार्रवाई की है।

--------------------

इनसेट--

फोटो-25

पुलिस कर रही है धक्केशाही : जस्सी

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव व पूर्व विधायक हरमंदर सिंह जस्सी ने आज प्रेसवार्ता कर कहा कि जिला पुलिस सत्ताधारी दल के साथ मिलकर कांग्रेसी वर्करों के साथ धक्केशाही कर रही है, जिसका सुबूत रातों रात कांग्रेस के शहरी प्रधान को जेल भेजना है। उन्होंने कहा कि शहरी प्रधान पर लगाए गए मामले में जमानत मिल सकती थी, लेकिन पुलिस बदले की नीयत से न्यायिक हिरासत में भेजने में सफल रही। उन्होंने कहा कि पुलिस धक्केशाही के विरोध में बुधवार से कांग्रेसी वर्कर मौनव्रत पर बैठेंगे। कांग्रेस दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस नेता जस्सी ने कहा कि अकाली दल आगामी दिनों में होने वाली नगर निगम चुनाव में अपनी हार को देखते हुए बौखला गई है, जिससे घबराकर कांग्रेसी नेताओं को जेल भेजवाने में लगी हुई है। मुख्य संसदीय सचिव सरूप चंद सिंगला पुलिस के सहयोग से कांग्रेसी वर्करों को दबाने में लगे हुए हैं। इस कार्य में पुलिस पूरा साथ देकर कानून का मजाक उड़ा रही है। उन्होंने कहा कि शहर में अपराध में वृद्धि हो रही है, लेकिन पुलिस निर्दोष कांग्रेसी वर्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज रही है। उन्होंने कहा कि अभी तक पार्टी के प्रदेश प्रधान प्रताप सिंह बाजवा से कांग्रेस शहरी प्रधान के साथ घटी घटना संबंधी बात नहीं हुई है। साथ ही उन्होंने कहा कि झुंबा के पेट में इंफेक्शन है, लेकिन उसे बिना वजह से जेल भेज दिया गया है। ऐसी हालत में अगर कुछ होता है तो जिला पुलिस पूरे घटना के लिए जिम्मेवार होगी।

----------------------

इनसेट--

कांग्रेस की गुटबाजी हुई उजागर

नगर निगम चुनाव से पहले कांग्रेस में ही फूट दिखने से कांग्रेस के आला नेताओं में भी खलबली मच गई है। हालांकि, कांग्रेस के प्रदेश महासचिव हरमंदर सिंह जस्सी ने फूट संबंधी इनकार किया, लेकिन यह कहने से नहीं चूके कि कांग्रेस के पूर्व प्रधान इंदर सिंह साहनी पार्टी के वरिष्ठ नेता है। गौर हो कि इंदर सिंह साहनी की शिकायत पर ही झुंबा के खिलाफ धमकाने का मामला दर्ज किया गया है। इस संबंधी जस्सी ने कहा कि इंदर सिंह साहनी से आज ही फोन पर बात हुई है, लेकिन अभी तक झुंबा का पक्ष नहीं मिला है। ऐसी स्थिति में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। कांग्रेस की ओर से पुरानी लिखी गई स्क्रिप्ट के तहत झुंबा के आंदोलन संबंधी जस्सी ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। पुलिस सिर्फ धक्केशाही कर रही है, क्योंकि झुंबा ने सीपीएस सरूप चंद सिंगला पर माफी मांगने का आरोप लगाया था। इससे सत्ताधारी दल बौखलाया हुआ था।

-------------------

इनसेट--

सरेआम गुंडागर्दी की सजा तो मिलेगी : सिंगला

सीपीएस सरूप चंद सिंगला ने कहा कि कांग्रेस शहरी प्रधान मोहन लाल झुंबा के खिलाफ उन्होंने कोई भी साजिश नहीं रची है। झुंबा ने राजनीतिक रंजिश के तहत गुंडागर्दी दिखाते हुए अकाली दल के पूर्व पार्षद पर हमला बोला और अब बचाव के लिए झूठा आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुंडागर्दी किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी, चाहे वह कोई भी हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.