Move to Jagran APP

कारबाइन बरामदगी को हिमाचल का रुख करेगी बठिंडा पुलिस

By Edited By: Published: Sat, 20 Sep 2014 12:06 AM (IST)Updated: Sat, 20 Sep 2014 12:06 AM (IST)
कारबाइन बरामदगी को हिमाचल का रुख करेगी बठिंडा पुलिस

नितिन सिंगला, बठिंडा

loksabha election banner

आदमपुरा गोलीकांड में उपयोग की गई कारबाइन को बरामद करने के लिए अब पुलिस टीम हिमाचल का रुख करेगी, ताकि कारबाइन को बरामद कर सुबूत जुटाया जा सके। गौर हो कि आदमपुरा गोलीकांड में संलिप्त शार्प शूटर चंदर सिंह उर्फ चंदू को बठिंडा पुलिस फिरोजपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। पहले दिन ही पुलिस पूछताछ में शार्प शूटर ने कई खुलासे किए।

दरअसल, मई 2013 में पंचायत चुनाव के दौरान गांव आदमपुरा में पीपुल्स पार्टी ऑफ पंजाब (पीपीपी) के वरिष्ठ नेता लक्खा सिधाना पर कारबाइन से हमला हुआ था। इस घटना में पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री सिकंदर सिंह मलूका का भी नाम जुड़ा, यह घटना आदमपुरा कांड के नाम से चर्चित हुई। अब बठिंडा पुलिस इस घटना में इस्तेमाल कारबाइन को बरामद करने के अलावा बठिंडा के सिटी मॉल के बाहर से ब्लैक इंडेवर गाड़ी लूटने के मामले में शार्प शूटर चंदर सिंह को फिरोजपुर जेल से 22 सितंबर तक के लिए बठिंडा लेकर आई है।

पुलिस सूत्र बताते हैं कि पहले दिन ही पूछताछ में शूटर चंदू ने पुलिस के समक्ष कई खुलासे किए, जिसके बाद पुलिस हिमाचल का रुख करने की तैयारी में है ताकि आदमपुरा कांड में उपयोग की गई कारबाइन को बरामद किया जा सके।

16 मई 2013 को पंचायती चुनाव से ठीक दो दिन पहले गाव आदमपुरा में कांग्रेस की एक रैली में कुछ लोगों ने अंधाधुंध फाय¨रग कर दी थी। इसमें पीपीपी नेता लखवीर ¨सह उर्फ लक्खा सिधाना गंभीर रूप से जख्मी हो गया था, जबकि उसके एक साथी की मौत हो गई थी। यह मामला निजी रजिश का था जिसका खुलासा बाद में हुआ। इस मामले में पुलिस ने अन्य आरोपियों के साथ साथ चंदर ¨सह उर्फ चंदू के खिलाफ भी मामला दर्ज कर किया था। इसके खिलाफ पंजाब के अलावा हरियाणा, राजस्थान, चंडीगढ़ आदि जगह केस दर्ज हैं। बताया जाता है कि चंदू हाइवे लुटेरे जयपाल ¨सह व शेरा खुब्बन का भी नजदीकी रहा है।

थाना दयालपुरा के जांच अधिकारी बूटा ¨सह ने बताया कि चंदर ¨सह उर्फ चंदू से फिलहाल पूछताछ चल रही है। हालांकि, उन्होंने चंदू द्वारा किसी भी खुलासे के बारे में जानकारी देने से इकार किया, लेकिन सूत्र ही बताते हैं कि शार्प शूटर ने बठिंडा सिटी माल से लूटी गई गाड़ी का किन किन वारदातों में उपयोग किया और किसके कहने पर आदमपुरा वारदात को अंजाम दिया इन बातों को कबूल कर लिया है। पूछताछ में उसने कुछ बैंक डकैती करने की भी बात कबूल की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.