Move to Jagran APP

आप के उम्मीदवार जस्सी पर दो स्थानों पर वोट बनवाने के आरोप

By Edited By: Published: Fri, 18 Apr 2014 08:12 PM (IST)Updated: Fri, 18 Apr 2014 08:12 PM (IST)
आप के उम्मीदवार जस्सी पर दो स्थानों पर वोट बनवाने के आरोप

जागरण संवाददाता, बठिंडा

loksabha election banner

लोकसभा हलका बठिंडा से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार जस्सी जसराज लौंगियां पर मोहाली में दो अलग-अलग नामों और पतों से वोट बनाने के आरोप लगे हैं।

यह आरोप आप के ही कार्यकर्ता एडवोकेट प्रदीप सिंह ने लगाए हैं। शुक्रवार को यहां एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए एडवोकेट प्रदीप सिंह ने कहा कि जस्सी जसराज ने अपनी पहली वोट करण जसवीर सिंह पुत्र अजमेर सिंह मकान नंबर 2731 सेक्टर 70 एसएएस नगर के पते पर बनवाई है, इसका सीरियल नंबर 736 पार्ट 212 एसएएस नगर हैं, जबकि दूसरी वोट जसराज सिंह लौंगियां पुत्र अजमेर सिंह मकान नंबर 3448 सेक्टर 71 एसएएस नगर के पते पर बनाई है, इसका सीरियल नंबर 995 पार्ट 221 एसएएस नगर है। उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों वोट अलग-अलग नामों और पतों पर बनवाने के अलावा जस्सी ने चुनाव आयोग को अपनी पहली वोट की कोई जानकारी नहीं दी हैं, जोकि कानूनन जुर्म है। एडवोकेट ने बताया कि जस्सी ने अपनी दूसरी वोट बनवाने से पहले अपनी पहली वाली वोट न तो कटवाई और न ही उसकी सही जानकारी दी।

उन्होंने आरोप लगाया कि जस्सी लोगों से कहते हैं कि करण जसवीर सिंह के तौर पर उनकी पहचान खत्म हो चुकी है, फिर भी उनके राशन कार्ड में आज भी करण जसवीर का नाम दर्ज है। एडवोकेट ने दावा किया कि जस्सी जसराज के खिलाफ जो दस्तावेज मौजूद हैं, वह मोहाली के एसडीएम ने उन्हें उपलब्ध करवाए हैं। एडवोकेट प्रदीप सिंह ने कहा कि इस बाबत चुनाव आयोग से भी शिकायत की गई है।

उधर, आप पार्टी के उम्मीदवार जस्सी जसराज का कहना कि एडवोकेट प्रदीप सिंह द्वारा लगाए जा रहे सभी आरोप झूठे और बुनियाद हैं। उनका कहना है कि उन्होंने अपना नाम वर्ष 2012 में बदला था, इसका बकायदा पब्लिक नोटिस भी जारी किया गया था। उनका पासपोर्ट नए नाम जस्सी जसराज पर बना है। इसके अलावा वह अपना नाम बदलने के सभी दस्तावेज मोहाली के एसडीएम व तहसीलदार को दे चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.