Move to Jagran APP

अंधेरे में हैं वार्ड 40 के लोग, पार्को का भी बुराहाल

अमनदीप ¨सह, अमृतसर दक्षिणी हलके के अंतर्गत आते वार्ड नंबर 40 के इलाका कोट रलिया राम की

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 May 2017 08:15 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2017 08:15 PM (IST)
अंधेरे में हैं वार्ड 40 के लोग, पार्को का भी बुराहाल
अंधेरे में हैं वार्ड 40 के लोग, पार्को का भी बुराहाल

अमनदीप ¨सह, अमृतसर

loksabha election banner

दक्षिणी हलके के अंतर्गत आते वार्ड नंबर 40 के इलाका कोट रलिया राम की मेन सड़क, गलियों की सीसी फ्लो¨रग का उद्घाटन हलका विधायक व वार्ड पार्षद ने 15 अक्टूबर 2015 को किया था। इलाके की दो गलियों को बनाकर बीच में छोड़ दिया गया। इलाके की पार्कों का भी बुरा हाल है। मेन सड़क के सीवरेज की लंबे समय से सफाई न होने के कारण व पूरी तरह ब्लाक होने से परेशान लोगों के घरों में जाती वाटर सप्लाई में भी काफी समय से गंदा पानी आ रहा है। लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हो चुके हैं। स्ट्रीट लाइटें ना चलने से रात को इलाके में अंधकार छा जाता है। इलाके में समस्याओं के चलते लोग खासे परेशान हैं। लोगों की ओर से बार-बार वार्ड पार्षद को अवगत करवाने के बावजूद उनकी समस्याओं का समाधान ना होने के कारण शुक्रवार को क्षेत्र वासी परमजीत ¨सह, जयदेव ¨सह, पर¨मदर ¨सह, सु¨रदर कौर, सरबजीत कौर, टीटू ¨सह आदि ने पार्षद के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। लोगों ने बताया कि पार्षद समस्या के हल का लंबे समय से आश्वासन ही दे रहे हैं। मेन सीवरेज ब्लाक है, पीने का पानी भी दूषित आ रहा है। पूरी सड़क टूटी हुई है। इलाके की पार्कों का भी बुरा हाल हो चुका है। इलाके में स्ट्रीट लाइटें तक नहीं है। समस्याओं से परेशान लोगों ने कहा कि यदि जल्द समाधान नहीं हुआ तो पार्षद का घेराव किया जाएगा।

सीवरेज डालने के लिए रुका है मुख्य सड़का का निर्माण

वार्ड पार्षद अमरबीर ¨सह ढोट ने कहा कि सीवरेज डालने के लिए मेन सड़क का निर्माण छोड़ दिया गया है। इसका बजट पास हो चुका है। दूसरी तरफ ठेकेदारों को पेमेंट नहीं मिल रही। रेत न होने के कारण काम रुका है। नीचे नई वाटर सप्लाई भी डाल दी गई है, लेकिन उसे जोड़ा नहीं गया है। रेत मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा। सड़क की साइडों पर टाइलें लगाई जाएगी। वार्ड के दूसरे इलाकों को भी साफ पानी मिलेगा। पार्को की मरम्मत ही जल्द शुरू हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.