Move to Jagran APP

अपने घोटालों की क्लीन चिट लेने की कोशिश में है मंत्री जोशी : मन्ना

जागरण संवादाता, अमृतसर पंजाब प्रदेश काग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव व प्रवक्ता मनदीप सिंह मन्ना ने क

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 10:07 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 10:07 PM (IST)
अपने घोटालों की क्लीन चिट लेने की कोशिश में है मंत्री जोशी : मन्ना
अपने घोटालों की क्लीन चिट लेने की कोशिश में है मंत्री जोशी : मन्ना

जागरण संवादाता, अमृतसर

prime article banner

पंजाब प्रदेश काग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव व प्रवक्ता मनदीप सिंह मन्ना ने कहा कि स्थानीय निकाय मंत्री अनिल जोशी की ओर से अमृतसर में पिछले एक समय के दौरान हुए कामों में उपयोग मेटीरियल की जाच के लिए बनाई कमेटी सिर्फ एक राजनीतिक ड्रामा है। जोशी इस कमेटी के सहारे से अपने दस वर्षो के कार्यकाल के दौरान किए गए घोटालों और हेराफेरियों की क्लीन चिट लेने की कोशिश कर रहा है। यही कारण है कि खुद जाच कमेटी का चेयरमैन बना है और अपने ही अधीन काम करने वाले अधिकारियों की कमेटी बना कर पाच मार्च से पहले अपने व साथी ठेकेदारों की ओर से किए कथित घोटलों की क्लीन चिट लेने जा रहे है ताकि आने वाली कोई सरकार उनके खिलाफ किसी तरह की जाच न कर सके। मन्ना मंत्री अनिल जोशी की ओर से विभाग के कुछ अधिकारियों की बनाई गई एक जाच कमेटी के उपर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे।

मन्ना ने कहा कि अनिल जोशी को दीवार पर लिखा स्पष्ट हो चुका है कि मतगणना के बाद पंजाब में अकाली-भाजपा की सरकार नहीं आने वाली है। जोशी को यह भी डर है कि अगर कोई और सरकार आती है तो उसे और उसके साथी ठेकेदारों की ओर से किए घोटालों की जाच जरूर होगी। इसलिए वे किसी भी तरह की कानूनी सजा से बचने के लिए खुद ही अपने चहेते ठेकेदारों से करवाए गलत कामों की जाच खुद ही बनाई कमेटी से करावा कर नई सरकार बनने से पहले क्लीन चिट लेना चाहते हैं। इस जाच कमेटी की आड़ में जोशी उन अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की योजना बना रहे हैं जिन अधिकारियों ने चुनावों के लिए जोशी को इस बार चुनावी चंदा नहीं दिया था।

मन्ना ने कहा कि जब जोशी ने दस वर्ष राज भोग कर कथित लूटपाट की है तो जाच सिर्फ आखरी वर्ष की ही क्यों करवाई जा रही है। जबकि जाच जोशी की ओर से पिछले दस वर्षो में करवाए गए सभी कामों की होनी चाहिए। जाच जोशी की ओर से अपने ही विभाग के अपनी अधीन काम करने वाले कर्मचारियों की जाच किसी रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में जाच कमेटी गठित करके करवानी चाहिए। जबकि उनके नेतृत्व में काग्रेस पार्टी ने जोशी के खिलाफ जो घपले सर्वजनिक किए थे उन घपलों की जाच क्यों नहीं करवाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.