Move to Jagran APP

ब्‍लूस्टार आपरेशन की बरसी पर अमृतसर बंद का एलान, रेड अलर्ट

अमृतसर : अलगाववादी संगठनों द्वारा ऑपरेशन ब्लूस्टार की 31वीं बरसी (6 जून) पर अमृतसर बंद का आह्वान किया गया है। इसके मद्देनजर प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया गया है। डीजीपी सुमेध सिंह सैनी ने राज्य में चौकसी बरतने के निर्देश देते हुए अमृतसर में विशेष सुरक्षा प्रबंध करने का

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2015 09:34 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2015 09:54 PM (IST)
ब्‍लूस्टार आपरेशन की बरसी पर अमृतसर बंद का एलान, रेड अलर्ट

अमृतसर : अलगाववादी संगठनों द्वारा ऑपरेशन ब्लूस्टार की 31वीं बरसी (6 जून) पर अमृतसर बंद का आह्वान किया गया है। इसके मद्देनजर प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया गया है। डीजीपी सुमेध सिंह सैनी ने राज्य में चौकसी बरतने के निर्देश देते हुए अमृतसर में विशेष सुरक्षा प्रबंध करने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अमृतसर में एक हजार पुलिस कर्मियों की टीम दूसरे जिलों से बुलाई गई है और रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है। सैनी ने एडीजीपी इंटेलीजेंस हरदीप सिंह ढिल्लों को सुरक्षा तंत्र पर निगरानी रखने को कहा है।

डिप्टी पुलिस कमिश्नर परमपाल सिंह ने सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष अवतार सिंह मक्कड़ का भी कहना है कि अरदास दिवस के मौके पर कोई अप्रिय घटना न घटे इसके लिए सीसीटीवी कैमरों द्वारा टॉस्क फोर्स शरारती तत्वों पर नजर रखेगी।

उधर, सिख स्टूडेंट फेडरेशन (पीर मोहम्मद) के प्रमुख करनैल सिंह पीर मोहम्मद का कहना है कि जनरैल सिंह खालसा भिंडरांवाले और अन्य लोगों की याद को समर्पित मार्च 1 जून से बरनाला से शुरू हो चुका। यह अलग-अलग शहरों से होता हुआ 6 जून को श्री अकाल तख्त साहिब में संपन्न होगा।

दल खालसा के प्रवक्ता कहना है कि इस दिन दरबार साहिब पर फौजी हमले के विरोध में अमृतसर बंद का आह्वान किया गया है। बंद को दमदमी टकसाल, अखंड कीर्तनी जत्था, अकाली दल पंच प्रधानी और संयुक्त अकाली दल का समर्थन प्राप्त है। सिख संगत द्वारा 5 जून को सायं में भी यादगारी मार्च निकाला जाएगा।

अमृतसर में लगाए पोस्टर

अलगाववादी संगठन दल खालसा द्वारा अमृतसर के चौक-चौराहों पर चिपकाए गए काले रंग के बैकड्रॉप के इन पोस्टरों में एक हाथ का निशान बनाया हुआ है। पोस्टर में ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान क्षतिग्रस्त हुए श्री अकाल तख्त साहिब की फोटो व 6 जून को अमृतसर बंद लिखा हुआ है। इसमें यातायात व मेडिकल सेवाओं में कोई भी अवरोध खड़ा नहीं किए जाने की बात कही गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.