Move to Jagran APP

शार्टलिस्ट हुए नाम, अब कैप्टन का काम

By Edited By: Published: Tue, 22 May 2012 08:53 PM (IST)Updated: Tue, 22 May 2012 08:54 PM (IST)
शार्टलिस्ट हुए नाम, अब कैप्टन का काम

धीरज कुमार झा, अमृतसर

loksabha election banner

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने इंटरव्यू के बाद 65 वार्डो से 312 दावेदारों के नामों को शार्ट लिस्ट कर पैनल तैयार कर लिया है। कमेटी की ओर से दावेदारों के नामों की सूची बुधवार को चंडीगढ़ में पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिन्दर सिंह को सौंपी जाएगी। कांग्रेसियों ने सहमति के बाद एक वार्ड में एक नाम ही पैनल में डालने की कोशिश की है। सूची के मुताबिक पार्टी के मौजूदा चार-पांच पार्षदों का पत्ता भी साफ हो सकता है।

कांग्रेस भवन में इंटरव्यू की कवायद खत्म होने के महज 24 घंटे बाद कमेटी ने दावेदारों के नामों को शार्ट लिस्ट कर लिया है। स्क्रीनिंग कमेटी के आब्जर्वर राणा केपी, चेयरमैन प्रो. दरबारी लाल, कांग्रेस अध्यक्ष जुगल किशोर शर्मा की अगुवाई में देर रात होटल के बंद कमरे में बैठक हुई। दिल्ली से विशेष तौर पर पहुंचे विधायक डा. राजकुमार भी कमेटी की बैठक में शामिल हुए। इसके अलावा कमेटी के सभी सदस्यों से भी उनकी राय ली गई। मंगलवार दिन भर बैठकों का दौर चलता रहा। बंद कमरे में गुप्त बैठकों के बाद दावेदारों के नाम कटते-छंटते रहे।

स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन प्रो. दरबारी लाल ने कहा कि एक वार्ड से एक नाम पैनल में डालने की कोशिश की गई है। आपसी सहमति के बाद 65 में तकरीबन 40 वार्डो से एक ही नाम हाईकमान को भेजे जाएंगे। 20 वार्डो से 2 और करीब 5 वार्डो से 3 नाम भी पैनल में डाले जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि बुधवार को कमेटी के आब्जर्वर राणा केपी के साथ चंडीगढ़ जाकर वह कैप्टन अमरिन्दर सिंह को सूची सौपेंगे। प्रो. लाल ने कहा कि 4-5 वार्डो से मौजूदा पार्षदों की कारगुजारी को देखते हुए वहां रेस में नए घोड़े उतारे जा सकते हैं।

उम्मीदवारों की सूची 25 तक

होगी जारी : डा. राजकुमार

निगम चुनाव से पहले वफादारी भी बदलने लगी है। सर्किट हाउस में विधायक व नेशनल एससी-एसटी कमीशन के वाइस चेयरमैन डा. राजकुमार के दरबार में सोनी कैंप के सिपाही महेश खन्ना नजर आए। महेश कुछ दिन पहले अमृतसर बार एसोसिएशन के प्रधान प्रदीप सैनी की प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद थे। राजकुमार ने कहा कि 25 तक उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होगी। इस मौके पर पार्षद रंजन अग्रवाल, रमण बख्शी, पाल सिंह बमराह, रवि बख्शी, ओमी भाटिया, बलबीर बब्बी, राजबीर शर्मा, लव कुमार आदि भी मौजूद थे।

सोनी रवाना हुए चंडीगढ़

निगम चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा से पहले विधायक ओमप्रकाश सोनी चंडीगढ़ पहुंच गए हैं। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के वफादार रहने पार्टी के नेताओं को टिकट दिलाने की पैरवी विधायक सोनी हाईकमान से करने वाले हैं। इसके पहले दक्षिणी हलके के नेता जसबीर सिंह डिंपा, पूर्वी हलके के नेता सुनील दत्ती, नार्थ हलके के कर्मजीत सिंह रिंटू ने अपने हलके के दावेदारों के नामों का प्रस्ताव कमेटी के आब्जर्वर को सौंपा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.