Move to Jagran APP

गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के खुलासों से एसटीएफ दंग!

जागरण संवाददाता, अमृतसर : नशा तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए बनाई गई स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने ज

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jul 2017 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jul 2017 01:00 AM (IST)
गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के खुलासों से एसटीएफ दंग!
गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के खुलासों से एसटीएफ दंग!

जागरण संवाददाता, अमृतसर : नशा तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए बनाई गई स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने जब कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया को इंटोरेगेट किया तो अधिकारियों के होश फाख्ता हो गए। पता चला है कि जग्गू ने अपने जेल में रहते कार्यकाल के दौरान दर्जनभर बड़े तस्करों से संबंध स्थापित कर लिए हैं। इसके साथ ही उसे जेल में मोबाइल पहुंचाने वाला जेल का ही एक पुलिस कर्मी है। हालांकि इसे लेकर एसटीएफ का कोई भी अधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। एसटीएफ के डीएसपी डॉ. बाल कृष्ण ¨सगला ने बताया कि वह किसी अन्य केस में व्यस्त हैं। उन्हें यह भी जानकारी नहीं है कि जग्गू को कितने दिन के प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया है। मामले की संगीनता को देखते हुए जब एसटीएफ के एआईजी रछपाल ¨सह को कई बार फोन किया गया, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

loksabha election banner

एसटीएफ के एक सूत्र ने बताया कि जेल में जग्गू भगवानपुरिया को एक पुलिस कर्मी ही मोबाइल पहुंचा रहा था। एक बार पहले भी जग्गू से फोन बरामद हो चुका है। यह भी बताया जा रहा है कि जग्गू को जेल में प्रत्येक सुविधा मिल रही थी और वह मोबाइल के जरिए जेल से बाहर कई बड़े तस्करों के संपर्क में है। इसके साथ ही जेल में बंद रहते हुए उसकी दर्जनभर नशा तस्करों से पहचान हो चुकी है। सारा नेटवर्क जेल के अंदर से ही चलाया जा रहा है और जेल प्रबंधन ही नहीं देश की सुरक्षा में जुटी सुरक्षा एजेंसियों को भी इस बारे में भनक नहीं लगी।

जग्गू नेटवर्क ध्वस्त करना एसटीएफ के लिए चुनौती

जग्गू ने जो एसटीएफ की हिरासत में खुलासे किए हैं, उससे साबित होता है कि जग्गू ने जेल में रहते हुए अपना नेटवर्क काफी फैला लिया है। नई गठित की गई एसटीएफ अभी फिलहाल स्टाफ, हथियार और मूलभूत सुविधाओं के लिए जद्दोजहद कर रही है। इन हालातों में कुख्यात तस्करों का नेटवर्क तोड़ना एसटीएफ के लिए एक बड़ी चुनौती साबित होगा। बीते दिन हुए प्रेसवार्ता में एआईजी रछपाल ¨सह ने बताया था कि वह बहुत सीमित संसाधनों के साथ तस्करों और गैंगस्टरों पर कार्रवाई कर रहे हैं।

एसटीएफ ने नहीं दी कोई जानकारी : असिस्टेंट सुप¨रटेंडेंट जेल

सेंट्रल जेल के असिस्टेंट सुप¨रटेंडेंट राजा नवदीप ¨सह ने बताया कि जग्गू को एसटीएफ ने प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है। लेकिन अभी तक उन्हें एसटीएफ की तरफ से उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई कि जग्गू को कितने दिन के लिए हिरासत में लिया गया है। एसटीएफ की तरफ से जानकारी मिलते ही कार्रवाई कर दी जाएगी।

पांच तस्करों ने कबूला

था जग्गू का नाम

एसटीएफ के हत्थे चढ़े पांच तस्करों ने गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के साथ संबंधों की बात कबूली थी। संदीप नाम के आरोपी ने बताया था कि वह जग्गू के कहने पर हेरोइन की खेपों को ठिकाने लगा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.