Move to Jagran APP

सीडर स्प्रिंग स्कूल का आटो चकनाचूर, पांच बच्चे जख्मी

जागरण संवाददाता, अमृतसर रंजीत एवेन्यू स्थित सीडर स्प्रिंग स्कूल का बच्चों से भरा आटो रिक्शा शनिवा

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jul 2017 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jul 2017 01:00 AM (IST)
सीडर स्प्रिंग स्कूल का आटो चकनाचूर, पांच बच्चे जख्मी
सीडर स्प्रिंग स्कूल का आटो चकनाचूर, पांच बच्चे जख्मी

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

रंजीत एवेन्यू स्थित सीडर स्प्रिंग स्कूल का बच्चों से भरा आटो रिक्शा शनिवार सुबह साढ़े सात बजे कोर्ट रोड इलाके में दुर्घटना ग्रस्त होकर पलट गया।

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना के दौरान आटो में बच्चे ठूस-ठूस कर भरे हुए थे। बारिश के कारण सड़क गीली होने के साथ-साथ आटो की रफ्तार भी तेज थी। एकाएक एक स्कूटी चालक आटो रिक्शा के आगे आ गया और आटो रिक्शा असंतुलित हो कर पलट गया, जिससे उसका फ्रंट शीशा टूट कर चकनाचूर हो गया।

आटो रिक्शा पलटते ही घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने आटो में फंसे दर्जनभर बच्चों को किसी तरह बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि पांच बच्चों को मामूली चोटें लगी। इस घटना की जानकारी बच्चों के परिजनों को दी गई। इसके बाद आटो सीधा कर डरे सहमें बच्चों को उसी आटो में बिठाकर स्कूल ले गया।

सेफ स्कूल वाहन पालिसी का नहीं हो रहा पालन

शहर के ज्यादातर स्कूल सरकार की सेफ स्कूल वाहन पालिसी का पालन नहीं कर रहे। स्कूल प्रबंधन रोजाना पालिसी के विपरीत जाकर कंडम वाहनों पर बच्चों को स्कूल ले जा रहे हैं और स्कूल से घर पहुंचा रहे हैं। सेफ स्कूल वाहन योजना के तहत स्कूल प्रबंधन बच्चों को लाने व ले जाने के लिए आटो रिक्शा का इस्तेमाल कतई नहीं कर सकते।

पुलिस का काम है चालान करना : प्रिंसिपल रत्‍‌ना

सीडर स्प्रिंग स्कूल की ¨प्रसिपल रत्ना ने बताया कि उन्हें जानकारी नहीं है कि सेफ स्कूल वाहन योजना के तहत आटो में बच्चों को नहीं लाया जा सकता। अगर कानून यह कहता है तो पुलिस को चाहिए कि वह इस तरह के वाहनों का चालान करे और स्कूल प्रबंधकों को इसकी जानकारी दें।

सख्ती से कर रहे हैं पालन-एसीपी ट्रैफिक

एसीपी ट्रैफिक सरबजीत ¨सह ने बताया कि सेफ स्कूल वाहन योजना के तहत स्कूलों में सेमिनार लगाए जा रहे हैं। अगर कोई स्कूल प्रबंधन को इस बारे में जानकारी नही है तो वह पता लगाकर उनसे बात करेंगे। आने वाले दिनों में चालान भी काटे जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.