Move to Jagran APP

नशे के खिलाफ कार्रवाई करने वालों पर भी रहेगी पैनी नजर

जागरण संवाददाता, अमृतसर नशे पर नकेल कसने की कैप्टन अम¨रदर सिंह के आदेशों के बाद प्रशासन ने एक ऐसा

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 09:13 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 09:13 PM (IST)
नशे के खिलाफ कार्रवाई करने वालों पर भी रहेगी पैनी नजर
नशे के खिलाफ कार्रवाई करने वालों पर भी रहेगी पैनी नजर

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

नशे पर नकेल कसने की कैप्टन अम¨रदर सिंह के आदेशों के बाद प्रशासन ने एक ऐसा अभियान शुरु किया है, जिसमें काम करने वालों पर भी जिलाधीश पैनी नजर रखेंगे। इसमें डिप्टी कमिश्नर तथा पुलिस कमिश्नर मिलकर संयुक्त रूप से काम करेंगे। पहले जहां नशे के खिलाफ अभियान में सीधे तौर पर पुलिस कार्रवाही इन्वोलव रहती थी, वहीं अब इसमें जिला प्रशासन की भी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। पंजाब सरकार द्वारा इसके लिए खास तौर पर तैयार ब्ल्यू प्रिंट डीसी तथा पुलिस कमिश्नर के पास पहुंच चुका है।

गुरु नगरी से नशे को जड़ से खत्म करने के लिए अलग-अलग पुलिस तथा प्रशासनिक टीमें गठित की जा रही हैं। यह टीमें अलग-अलग काम करेंगी और एक साथ भी। इन टीमों की हर स्तर पर निगरानी की जाएगी ताकि इस अभियान में मुस्तैद किए गए कर्मचारी तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते-करते इनके सीधे संपर्क में नहीं चले जाएं। इसका दूसरा पहलू लोगों को जागरूक करना और नशे की लत में धंस चुके लोगों को इससे निजात दिलाना है।

एकजुट होकर करेंगे काम

सभी कर्मचारी जिलाधीश के साथ हैं। शहर को स्वस्थ्य और स्वच्छ बनाने के लिए वे अपने साथी कर्मचारियों के साथ डिप्टी कमिश्नर कमलदीप सिंह संघा के साथ कंधे से कंधा मिला कर काम करेंगे।

अशुनील कुमार शर्मा, प्रधान डीसी आफिस कर्मचारी एसोसिएशन, अमृतसर।

एक बार में करेंगे खात्मा

विशेष रणनीति के तहत पुलिस और प्रशासन काम करेंगे। जमीनी स्तर पर इसके लिए सूचनाएं जुटाई जा रही हैं। ताकि एक बार शुरु अभियान का समापन नशे के खात्मे के साथ हो।

कमलदीप सिंह संघा, डिप्टी कमिश्नर अमृतसर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.