Move to Jagran APP

लोगों की मदद को बनाए हैल्प डेस्क : कमलदीप सिंह संघा

जागरण संवाददाता, अमृतसर सरकारी कार्यालयों में लोगों की खजल-खवारी रोकने के लिए सरकार के सभी कार्याल

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 09:13 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 09:13 PM (IST)
लोगों की मदद को बनाए हैल्प डेस्क : कमलदीप सिंह संघा
लोगों की मदद को बनाए हैल्प डेस्क : कमलदीप सिंह संघा

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

सरकारी कार्यालयों में लोगों की खजल-खवारी रोकने के लिए सरकार के सभी कार्यालयों में हैल्प डेस्क स्थापित किए जाएं। ताकि काम-काज के सिलसिले में पहुंचने पर आम लोगों को उनके काम संबंधी दस्तावेजों आदि की जानकारी मिल सके। जिन विभागों में कर्मचारियों की कमी है, वहां आफिस सुप¨रटेंडेंट या किसी सीनियर कर्मचारी को यह जिम्मेवारी दी जाए।

डीसी कमलदीप सिंह संघा मंगलवार को अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान शहर में चल रहे कार्यो की समीक्षा करने के बाद अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बहुत लोगों को दफ्तरी काम के लिए पेश किए जाने वाले दस्तावेजों या प्रक्रिया का ही पता नहीं होता। जिसके चलते उन्हें कई तरह की दिक्कतों का सामना करना है।

बैठक में डीसी संघा ने सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट, रेलवे ओवर ब्रिज तरनतारन रोड, मंडियों में किए जा रहे कामों तथा जिला में चल रहे अन्य विकास कामों की भी समीक्षा की। इस दौरान शहर में बिजली की लापरवाही के चलते लटकती तारों तथा पोलों के साथ लटक रहे तारों के गुच्छों बारे भी उन्होंने संबंधित अधिकारियों को हिदायत की कि वे इसे जल्द से जल्द सही करवाएं ताकि इसके चलते होने वाले इंसानी जिंदगी और वित्तीय नुक्सान से बचाया जा सके। ग्रामीण सड़कों की हालत और इनके बरमों की कारगुजारी संबंधी जांच करते हुए संघा ने हिदायत की कि गेंहू की कटाई खत्म होने के साथ ही इन बरमों को पूरे करने का काम भी शुरु किया जाए। जो धान की बिजाई से पहले हर हाल में मुकम्मल होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.