Move to Jagran APP

पेट्रोल पंप के का¨रदे की हत्या करने वाले दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर अमृतसर देहाती पुलिस ने शाम नगर के पेट्रोल पंप पर का¨रदे अनिल पाल को गोली म

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 09:10 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 09:10 PM (IST)
पेट्रोल पंप के का¨रदे की हत्या करने वाले दो गिरफ्तार
पेट्रोल पंप के का¨रदे की हत्या करने वाले दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

अमृतसर देहाती पुलिस ने शाम नगर के पेट्रोल पंप पर का¨रदे अनिल पाल को गोली मारकर हत्या करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। घटना 23 फरवरी की है। हालांकि आरोपी वारदात के दौरान अनिल पाल से रुपयों से भरा थैला नहीं छीन पाए थे। पुलिस आरोपियों के एक साथी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

दोबुर्जी स्थित अमृतसर देहाती की पुलिस लाइंस में आयोजित प्रैस कांफ्रेंस में एसपी एच जगजीत सिंह सरोआ ने बताया कि कत्थूनंगल के गोपाल पुरा निवासी नवप्रीत सिंह, कंबो के सोहिया खुर्द निवासी जश्नप्रीत सिंह उर्फ जश्न और गुरदासपुर के घुमान निवासी मनराज सिंह ने पेट्रोल पंप पर काम करने वाले अजय पाल की हत्या कर दी थी। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि घटना वाले दिन उक्त तीनों आरोपी मांगी हुई बाइक पर सवार होकर पेट्रोल पंप पर लूट करने पहुंचे थे। हालांकि नवप्रीत रास्ते में ही उतर गया था। जश्नप्रीत और मनराज ने पंप पर पहुंच कर अनिल पाल के हाथ से पैसों से भरा थैला लूटने का प्रयास किया। जब दोनों लुटेरे पैसे नहीं लूट पाए तो मनराज ने देसी कंट्टा निकालकर अनिल पर गोलियां चला दी। पहला फायर मिस रहा और दूसरी गोली सीधे अनिल के सिर में जा लगी।

घटना को अंजाम देने के बाद दोनों हत्यारोपियों ने रास्ते से नवप्रीत को लिया और अपने ठिकाने की तरफ रवाना हो गए। घटना के लगभग एक महीने बाद पुलिस को उक्त तीनों हत्यारोपियों के बारे में सूचना मिली थी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जश्नप्रीत और नवप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि मनराज की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

दोनों हत्यारोपी कर चुके हैं कनाडा पढ़ाई

एसपी ने बताया कि जश्नप्रीत सिंह और मनराज सिंह स्टडी वीजा पर कनाडा में साढ़े चार साल तक रह चुके हैं। लेकिन पैसों की तंगी के कारण वह गलत सोसायटी में पहुंच गए। पुलिस के मुताबिक तीनों आरोपी नशे के आदि हैं और नशा पूरा करने के लिए उक्त पेट्रोल पंप को लूटने पहुंचे थे।

शराब के सात तस्कर गिरफ्तार

देहाती पुलिस ने शराब का कारोबार करने के आरोप में चार धंधेबाजों और तीन ड्राइवरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 63,500 लीटर देसी शराब बरामद कर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों की पहचान चाटीविंड गांव निवासी शिंदर सिंह, मरड़ी कलां गांव निवासी अंग्रेज सिंह, छापा राम सिंह गांव निवासी हरप्रीत सिंह, मलकीयत सिंह और ड्राइवर गुरविंदर सिंह, अमरजीत सिंह और अलताफ खान के रूप में बताई है। आरोपियों के कब्जे से चार कैंटर बरामद कर एक्साइज एक्ट के तहत मामले दर्ज कर लिए हैं। एसपी ने बताया कि उक्त आरोपी एल्कोहल खरीदकर उसमें पानी मिलाकर शराब बनाकर लोगों को बेचने का धंधा चला रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.