Move to Jagran APP

ब्लू स्टार की बरसी पर नजर रखेंगे कैमरे

जागरण संवाददाता, अमृतसर आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर नजर रखने के लिए पुलिस प्रशासन सीसीटीवी कैमरो

By Edited By: Published: Tue, 31 May 2016 09:06 PM (IST)Updated: Tue, 31 May 2016 09:06 PM (IST)
ब्लू स्टार की बरसी पर नजर रखेंगे कैमरे

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर नजर रखने के लिए पुलिस प्रशासन सीसीटीवी कैमरों की सहायता ले रहा है। पता चला है कि हाल गेट से लेकर श्री दरबार साहिब और आसपास के इलाके डेढ़ सौ से ज्यादा सीसी कैमरों की जद में रहेंगे। इनका कंट्रोल रूम कोतवाली थाने में बनाया जाएगा। जहां बैठकर पुलिस अधिकारी प्रत्येक गतिविधियों पर निगाह रखेंगे।

डीसीपी जे इलनचेलियन ने बताया कि कैमरे लगाने का खाका तैयार कर लिया गया है। वीरवार तक हाल गेट से सीसीटीवी कैमरे लगाने शुरू कर दिए जाएंगे।

प्रत्येक साल 6 जून को आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी मनाई जा रही है। किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस पहले से कमर कसे हुए है। दो दिन पहले पैरा मिलिट्री की छह बटालियन गुरु नगरी में पहुंच चुकी है। इसके साथ ही बटाला, गुरदासपुर और तरनतारन से पुलिस बल भी मंगवाया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह कैमरे स्थाई रूप से भी लगे रह सकते हैं।

.कमिश्नर कार्यालय में भी लगे सात कैमरे

पुलिस कमिश्नर अमर सिंह चाहल के कार्यालय में भी तीन दिन पहले सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं। इनकी संख्या सात है। अब कमिश्नर अपने दफ्तर में बैठकर बाहर बैठे अपने स्टाफ व फरियादियों पर नजर रख सकेंगे।

प्राइवेट डिटेक्टिव से भी मिल रही है इनपुट

आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर पुलिस शहर के कुछ प्राइवेट डिटेक्टिव से भी इनपुट ले रही है। हलांकि पुलिस का गुप्तचर विभाग भी इस काम लगा हुआ है। पुलिस कमिश्नर अमर सिंह चाहल ने शरारती तत्वों और गड़बड़ी फैलाने वालों को राउंडअप करने के आदेश जारी कर दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.