Move to Jagran APP

28 प्रत्याशी चुनाव मैदान में, चुनाव प्रचार शुरू

जागरण संवाददाता, अमृतसर चार दिसंबर को अमृतसर बार एसोसिएशन के होने वाले चुनाव में 28 प्रत्याशी चुना

By Edited By: Published: Fri, 27 Nov 2015 09:42 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2015 09:42 PM (IST)
28 प्रत्याशी चुनाव मैदान में, चुनाव प्रचार शुरू

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

चार दिसंबर को अमृतसर बार एसोसिएशन के होने वाले चुनाव में 28 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमाने के लिए चुनाव प्रचार करने में जुट गए है। शुक्रवार को प्रत्याशियों द्वारा भरे गए नामांकन कागजों की जांच की गयी। जिसमें सभी प्रत्याशियों के कागज सही पाए गए।

चुनाव रिटर्निग अधिकारी जसबीर सिंह घुम्मन, प्रीजाइडिंग अधिकारी नरिंदर सिंह भाटिया व परमिंदर सिंह बोपाराय द्वारा कागजों की जांच करने के बाद प्रत्याशियों की एसोसिएशन के कार्यालय में नोटिस की सूची लगा दी गयी है। इस बार चुनाव में प्रचार में जिला कचहरी परिसर में किसी भी प्रत्याशी द्वारा पोस्टर व बैनर लगाने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। चुनाव प्रचार सिर्फ डोर टू डोर करने का ही अधिकार है। इसके लिए प्रत्याशियों ने अपनी तस्वीर को लगा कर, नाम प्रकाशित करके सदस्यों से अपने हक में वोट डालने के लिए लिखा है। प्रत्याशियों द्वारा ये चुनावी प्रचार कार्ड अंग्रेजी में बनाए गए है।

प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार शुरू करके बार सदस्यों को कार्ड देने का सिलसिला शुरू कर दिया है। अधिकतर चुनावी कार्ड में वोट, स्पाट एंड इलेक्ट लिखा है। प्रधान पद के लिए चुनाव लड़ने वाले एडवोकेट वासुदेव बहल, एडवोकेट प्रदीप सैनी के समर्थकों की ओर से चुनाव प्रचार करना शुरू कर दिया है। बार एसोसिएशन के चुनाव में कई राजनीतिक पार्टियों से संबंधित वकील सदस्य है। यह बात भी चुनाव में देखने को आ रही है कि कांग्रेस, भाजपा व शिअद से संबंधित वकील भी अपना समर्थन किस प्रत्याशी को देंगे। प्रधान पद के लिए खड़े हुए एडवोकेट प्रदीप सैनी पहले भी चार बार प्रधान पद का ताज पहन चुके है। पिछले चुनाव में एसोसिएशन के चुनाव में एडवोकेट परमिंदर सिंह सेठी ने प्रधान पद का ताज पहना था। एडवोकेट प्रदीप सैनी उस समय पराजय हो गए थे। इस बार भी एडवोकेट प्रदीप सैनी व एडवोकेट वासुदेव बहल के मध्य कांटे की टक्कर होने की संभावना है।

चुनाव रिटर्निग अधिकारी एडवोकेट जसबीर सिंह घुम्मन ने कहा है कि 28 से 30 नवंबर तक नामांकन वापस लेने की प्रक्रिया शुरू होगी। चार दिसंबर को चुनाव को शांतिपूर्वक करवाने के लिए पुलिस कमिश्नर को पत्र लिख दिया है। ताकि कचहरी परिसर में चुनाव की प्रक्रिया शांतिपूर्वक करवाई जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.