Move to Jagran APP

दिल्ली के डीसीपी आयोग के समक्ष हुए पेश

जागरण संवाददाता, अमृतसर : दिल्ली के चर्चित मीनाक्षी हत्याकाड मामले में सोमवार को राष्ट्रीय अनुसूचित

By Edited By: Published: Tue, 28 Jul 2015 02:05 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2015 02:05 AM (IST)
दिल्ली के डीसीपी आयोग के समक्ष हुए पेश

जागरण संवाददाता, अमृतसर : दिल्ली के चर्चित मीनाक्षी हत्याकाड मामले में सोमवार को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एससी कमीशन) के उपाध्यक्ष डॉक्टर राजकुमार वेरका के समक्ष दिल्ली सेंट्रल के डीसीपी परमादित्य पेश हुए। हालाकि आयोग ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को तलब किया था, लेकिन उनकी जगह पर डीसीपी आयोग के पास इस मामले की एक्शन टेकन रिपोर्ट लेकर पहुंचे।

loksabha election banner

डॉक्टर वेरका ने डीसीपी को इस बात की इनक्वायरी करने को कहा कि जब मीनाक्षी के साथ आरोपी अभद्र व्यवहार करते थे और उसकी शिकायत थाना में भी की जाती थी। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गयी। इसके लिए पुलिस जो अधिकारी जिम्मेवार है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसके आलावा डॉक्टर वेरका ने डीसीपी को मीनाक्षी की मां की स्टेटमेंट दोबारा रिकॉर्ड करने को कहा है, क्योंकि मीनाक्षी की मां के बयान में आरोपी जयप्रकाश और इलू के अलावा उनकी मां शशि भी शामिल थी, लेकिन पुलिस ने शशि के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

आयोग ने मीनाक्षी हत्याकाड मामले को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री को नोटिस जारी कर पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये देने को भी कहा है। इस संबंध में पिछले दिनों मीनाक्षी के माता-पिता के बयान भी आयोग ने कलमबद्ध किए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.