Move to Jagran APP

मार्केट कमेटी चेयरमैन की पजैरो लूटी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : कुख्यात जग्गू गैंग के गुर्गो द्वारा चार दिन पहले भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता

By Edited By: Published: Wed, 01 Jul 2015 02:03 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2015 02:03 AM (IST)
मार्केट कमेटी चेयरमैन की पजैरो लूटी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : कुख्यात जग्गू गैंग के गुर्गो द्वारा चार दिन पहले भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता के ड्राइवर से इनोवा गाड़ी छीनने के मामले की तफ्तीश पूरी भी नहीं हो पाई कि मंगलवार सुबह शिअद (ब) के वरिष्ठ नेता व मार्केट कमेटी चुगावां के चेयरमैन सुरेंद्र सिंह झंझोटी की पजैरो (स्पो‌र्ट्स) गाड़ी को तीन युवक लूट कर फरार हो गए। वारदात पुलिस चौकी रंजीत एवेन्यू से मात्र 300 मीटर की दूर पर हुई।

loksabha election banner

झंझोटी का ड्राइवर मंजीत सिंह उनके बेटे को रंजीत एवेन्यू स्थित रैनबैक्सी लेबोरेटरी के साथ स्थित एक ट्यूशन सेंटर में छोड़ने के लिए आया था। उनका बेटा टयूशन सेंटर में चला गया तो ड्राइवर सेंटर के नीचे गाड़ी खड़ी कर ड्राइवर सीट को छोड़ कर कंडक्टर सीट में बैठ गया और गाड़ी स्टार्ट कर एयर कंडीशन में बैठ कर गाने सुनता रहा। वह गाने सुनने में इतना व्यस्त था कि उसे इस बात की भनक नहीं लगी कि तीन युवक उसकी गाड़ी की रेकी कर रहे हैं। तीनों युवकों ने मात्र डेढ़ मिनट में पूरी वारदात को अंजाम दिया। युवकों ने अपनी मोटरसाइकिल को पजैरो के साथ खड़ा किया और कुछ मिनट तक रेकी की। जब उन्होंने देखा कि गाड़ी में चाबी लगी है और ड्राइवर सीट पर नहीं है तो एक युवक गाड़ी का दरवाजा खोल कर ड्राइवर सीट पर बैठ गया। दूसरा पीछे की सीट पर बैठ गया। उसने पिस्तौल निकाल कर कंडक्टर की सीट पर बैठे ड्राइवर को धमकाया कि वह गाड़ी से नीचे उतर जाए। अचानक हमले को देख कर ड्राइवर घबरा गया और वह नीचे उतर गया। इतने में तीसरा नौजवान भी पजैरो गाड़ी में बैठा। ड्राइवर की सीट पर बैठा लुटेरा गाड़ी को भगा कर ले गया। तीनों युवकों की आयु 18 से 20 वर्ष बताई जा रही है। तीनों बिना नंबर वाली एक मोटरसाइकिल पर आए थे।

डीसीपी परमपाल सिंह, सिविल लाइन थाना सहित कई थानों के एसएचओ व उच्च पुलिस अधिकारियों के साथ एसपी सिविल लाइन केतन पटेल भी घटनास्थल पर पहुंचे और लुटेरों को गिरफ्तार करने के लिए तत्काल रेड अलर्ट जारी कर दिया। सभी नाकों पर पुलिस को सफेद रंग की पजैरो (पीबी02-सीजी-6004) के लूटे जाने की जानकारी दी गयी। व्यस्त मार्केट होने के कारण वहां लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालने के लिए डीसीपी ने आदेश जारी कर दिए।

महत्वपूर्ण बात यह है कि रंजीत एवेन्यू से अटारी-वेरका बाईपास सड़क पर पुलिस का नाका लगा रहता है। ट्रिपल राइडिंग कर बिना नंबर की मोटरसाइकिल को लेकर रंजीत एवेन्यू की पुलिस चौकी व नाकों से गुजर कर आने वाले इन तीनों लुटेरों को पुलिस कही भी नहीं रोक पाई। वारदात स्थल से कुछ ही दूरी पर एसएचओ सुखंिवदर ंिसह रंधावा पुलिस जवानों के साथ किसी मामले की तफ्तीश के लिए पहुंचे थे। जैसे ही उन्हें गाड़ी के लूटे जाने की सूचना मिली तो उन्होंने इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी।

-----------

ड्राइवर की लापरवाही से हुई घटना : परमपाल

डीसीपी परमपाल सिंह ने बताया कि आरंभिक जांच से लगता है कि ड्राइवर की लापरवाही के चलते यह लूट हुई है, क्योंकि गाड़ी में चाबी लगी थी और ड्राइवर अपनी सीट को छोड़ कर साथ वाली सीट पर बैठा था, इसलिए लुटेरों ने गाड़ी लूटने में कामयाब हो गए। जब उनसे यह पूछा गया कि आरपीएस मैणी की गाड़ी भी इसी ढंग से लूटी गयी थी, क्या वही गैंग हो सकता है इस पर उन्होंने कहा कि इसके बारे में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

-------------

लुटेरों का साफ्ट टारगेट सिविल लाइन क्षेत्र

बीते दो माह से सिविल लाइन क्षेत्र लुटेरों व गैंगस्टरों के लिए साफ्ट टारगेट रहा है। चेन स्नेचिंग के साथ साथ गाड़ियों को लूटने की घटनाएं बढ़ी है। बीते सप्ताह इसी क्षेत्र में रात के समय आठ गाड़ियों के टायर उतार लिए गए थे। आरपीएस मैणी की गाड़ी को जिस प्रकार लूटा गया था, वही ढंग से झंझोटी की गाड़ी लूटने में अपनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.