Move to Jagran APP

अमित शाह ने श्री रामतीर्थ के दर्शन किए

फोटो-2 व 7 -वाल्मीकि संगठन को श्री रामतीर्थ जाने के लिए पुलिस ने रोका -पुलिस का रवैया बर्दाश्त

By Edited By: Published: Sun, 03 May 2015 06:23 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2015 06:23 PM (IST)
अमित शाह ने श्री रामतीर्थ के दर्शन किए

फोटो-2 व 7

prime article banner

-वाल्मीकि संगठन को श्री रामतीर्थ जाने के लिए पुलिस ने रोका

-पुलिस का रवैया बर्दाश्त से बाहर : योगेश

जागरण संवाददाता, अमृतसर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार सुबह श्री रामतीर्थ के दर्शन किए। शाह सर्किट हाउस से कड़ी सुरक्षा के बीच श्री राम तीर्थ गए, जहां उन्होंने श्री धूणा साहिब में माथा टेक कर आशीर्वाद लिया। वहां उपस्थित भाजपाइयों ने उनको श्री रामतीर्थ के इतिहास व उसकी धार्मिक महत्ता के बारे में जानकारी दी।

इस बीच विभिन्न वाल्मीकि भाईचारा संगठन के पदाधिकारी जब शाह के स्वागत के लिए श्री रामतीर्थ की तरफ जा रहे थे तो गांव माहल के आगे डेरा बाबा दर्शन सिंह के बाहर पुलिस बल ने उन्हें रोक लिया। वाल्मीकि समुदाय के नेता योगेश मल्होत्रा, ओमप्रकाश अनार्य, शशि गिल व अन्यों ने पुलिस को बताया कि वे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कमल शर्मा व जिला अध्यक्ष नरेश शर्मा के आग्रह पर शाह के स्वागत के लिए श्री रामतीर्थ जा रहे हैं। पुलिस ने उनकी कोई बात मानने से इंकार कर दिया। पुलिस के इस व्यवहार से वाल्मीकि समाज में रोष व्याप्त हो गया। मल्होत्रा ने बताया कि पुलिस द्वारा धार्मिक स्थल पर जाने के लिए लगाई गई रोक से वाल्मीकि समाज की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने कहा कि क्या पंजाब सरकार ने वाल्मीकि तीर्थ किसी एक संगठन को दे दिया है। जिस कारण वाल्मीकि समाज के विभिन्न संगठनों के दूसरे लोग वहां नहीं जा सकते। समाज के पदाधिकारी अपने तीर्थ में माथा टेकने से वंचित हो गए।

इस अवसर पर प्यारालाल अंजान, विमल कुमार, देसराज सफर, प्रदीप गब्बर, अंग्रेज सिंह आदि भी उपस्थित थे।

-----------

दुग्र्याणा कमेटी के स्वागत कक्ष में नहीं पहुंचे शाह

शनिवार देर शाम जब अमित शाह श्री दुग्र्याणा तीर्थ स्थित भगवान श्री लक्ष्मीनारायण, भगवान श्री राम दरबार व भगवान श्री राधाकृष्ण के मनमोहक विग्रहों को माथा टेक कर बाहर आ रहे थे तब दुग्र्याणा तीर्थ कमेटी के पदाधिकारी राज वधवा, रामप्रकाश चोपड़ा, रमेश शर्मा, बृजमोहन प्रभाकर, हरीश तनेजा, संजय कपूर सूचना केंद्र कार्यालय में उनके स्वागत के लिए बैठे थे। शाह जैसे ही बाहर निकले, भाजपा का एक गुट उन्हें दुग्र्याणा तीर्थ सूचना केंद्र ले जाने के स्थान पर बाहर ले गया। शाह गाड़ी में बैठे व चल दिए। सूचना केंद्र में उनके स्वागत के लिए बैठे सदस्यों में भारी रोष है। हरीश तनेजा ने कहा कि भाजपा के स्थानीय नेताओं के इस व्यवहार से दुग्र्याणा कमेटी में आक्रोश है। स्वागत कक्ष में उनका न आने के क्या कारण हैं, भाजपा के कुछ नेताओं विभिन्न गुटबंदी में क्यों बंटे हुए हैं। एक धार्मिक स्थल में भी वह राजनीति करने से बाज नहीं आते।

भाजपा के एक गुट ने दुग्र्याणा कमेटी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर उनके स्वागत समारोह में स्थानीय भाजपा नेताओ को दूर रखा था। इसके विरोध में ही भाजपा के एक गुट ने शाह को स्वागत कक्ष में जाने नहीं दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.