Move to Jagran APP

भाजपा पार्षदों व मैणी झूठे आरोपों पर माफी मांगे : संधू

जागरण संवाददाता, अमृतसर : शिअद शहरी के अध्यक्ष उपकार सिंह संधू द्वारा स्थानीय निकाय मंत्री पर आरोप

By Edited By: Published: Sat, 25 Apr 2015 01:04 AM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2015 01:04 AM (IST)
भाजपा पार्षदों व मैणी झूठे आरोपों पर माफी मांगे : संधू

जागरण संवाददाता, अमृतसर :

loksabha election banner

शिअद शहरी के अध्यक्ष उपकार सिंह संधू द्वारा स्थानीय निकाय मंत्री पर आरोपों की झड़ी में कूदे भाजपा पार्षदों पर पलटवार करते हुए संधू ने दो टूक कहा है कि यदि इन पार्षदों ने सार्वजनिक रूप में माफी न मांगी तो इनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज करवाया जाएगा। इन पार्षदों द्वारा उन पर लगाए गए आरोप तथ्यहीन है।

उन्होंने कहा कि पार्षद अमन ऐरी, बलदेव राज बग्गा, सुखविंदर पिंटू, पप्पू महाजन व मानव तनेजा को राजनीतिक समझ की कमी है। इन पार्षदों के तथ्यहीन आरोप लगाने से पता चलता है कि वह राजनीतिक आका के प्रभाव के अधीन हैं।

भाजपा प्रवक्ता आरपीएस मैणी द्वारा उन पर ¨हदू-सिखों को विभाजित करने के आरोप लगाए गए हैं। यह आरोप आरपीएस मैणी के हिस्से आते हैं। उपकार सिंह संधू ने कहा है कि पिछले कुछ दिनों में मंत्री अनिल जोशी द्वारा की गई ज्यादतियों का उल्लेख उन्होंने किया है। उन ज्यादतियों का शिकार ¨हदू परिवार हुए हैं। जोशी पर आरोप लगाने वाला ¨हदू भाईचारा है। लेकिन मैणी ने अपने राजनीतिक आका के आदेश पर ¨हदू व सिखों के बीच दरार पैदा करने की शरारत शुरू कर दी है।

उन्होंने कहा कि मैणी को याद होगा कि जोशी के निर्देश पर जलियांवाला बाग के निकट 26 इमारतों में से अकाली पार्षद के एक भवन को गिरा दिया गया। अब यह प्रचार करना कि अकाली दल दूसरे लोगों की इमारत गिराना चाहते हैं, यह जोशी की साजिश का हिस्सा है। मैणी का यह कहना कि जोशी को श्री हरिमंदिर साहिब की तरफ जाने वाली सड़कें बनाने की चिंता है तो मैणी बताए कि पिछले वर्षो में अमृतसर का मेयर भाजपा का है। नगर सुधार ट्रस्ट का चेयरमैन भी भाजपा का था। सांसद भी भाजपा का था। तब पिछले पांच वर्षो की सरकार ने श्री हरिमंदिर साहिब की सड़कों के निर्माण के क्या प्रयास किए। सरकार के तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। जोशी को लोगों के दबाव के कारण सड़क के निर्माण का ध्यान आया।

उपकार सिंह संधू ने कहा कि शुद्ध रेस्टोरेंट का मालिक कौन है। उसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कभी भी शुद्ध रेस्टोरेंट की दहलीज पार नहीं की है। यदि कोई साबित कर दे तो वह हर सजा भुगतने के लिए तैयार है।

उपकार सिंह संधू ने भाजपा पार्षदों को चुनौती दी है कि उनके विरुद्ध जमीनों पर कब्जे, रेत बजरी के कारोबार करने व शराब का ठेका किसी को दिलाने का दोष साबित कर सबूत पेश करें कि वह गुनाहगार हैं। अगर वह गुनाहगार हैं तो सजा भुगतने के लिए तैयार हैं।

पर भाजपा के प्रवक्ता मैणी व पार्षदों द्वारा उनके ऊपर लगाए गए आरोपों का कोई सबूत सार्वजनिक रूप में पेश न कर सके या उन्होंने माफी नहीं मांगी तो आपराधिक मानहानि का मुकद्दमा दायर किया जाएगा।

उपकार सिंह संधू ने कहा कि वह शराब के ठेकों को बंद करवाने के समर्थक हैं। वह नशों के कड़े विरोधी हैं। भाजपाई इस प्रकार के आरोप लगाने से पहले अपनी मानसिक अवस्था की जांच करवा लें। अकाली दल ने सदैव नशे के विरुद्ध जंग लड़ी है। पुलिस थाना वेरका में नशे बेचने वालों के विरुद्ध लिखित शिकायत करवाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.