Move to Jagran APP

वार्ड नंबर 10 में समस्याओं से झूझ रहे लोग

जागरण संवाददाता, तरनतारन : नगर कौंसिल चुनावों के समय सियासत का केंद्र रहे मुरादपुरा का वार्ड नंबर 10

By Edited By: Published: Fri, 27 Mar 2015 10:41 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2015 10:41 PM (IST)
वार्ड नंबर 10 में समस्याओं से झूझ रहे लोग

जागरण संवाददाता, तरनतारन : नगर कौंसिल चुनावों के समय सियासत का केंद्र रहे मुरादपुरा का वार्ड नंबर 10 कई दिनों से नर्क का घर बनता जा रहा है। यहां सीवरेज जाम होने से गलियों में गंदा पानी छप्पड़ का रूप धारण कर रहा है। वहीं खाली प्लाटों में दूषित पानी बीमारियों को निमंत्रण दे रहा है। लोगों ने इन मुश्किलों से निजात की मांग करते हुए तुरंत सीवरेज व्यवस्था में सुधार की मांग की है।

loksabha election banner

वार्ड नंबर 10 में बहुत सारी गलियों को सुंदर बनाने लिए इंटरलाकिंग टाइलें लगाई गई थीं। इस क्षेत्र में स्ट्राम सीवर की व्यवस्था के लिए भले ही सर्वपक्षीय विकास के प्रयत्न किए गए, परंतु नगर कौंसिल चुनावों में इस वार्ड से भाजपा का पार्षद बनते ही साफ सफाई की ओर ध्यान नहीं दिया गया। गत दिन हुई बारिश के कारण सीवरेज व्यवस्था बदतर हो गई व गलियों-मोहल्ला में गंदे पानी के छप्पड़ नजर आने लगे। स्थानीय निवासियों मनजीत कौर, रूप कौर, जसदीप कौर, जिंदर कौर, बलबीर सिंह, गामा सिंह ने ऑल इंडिया एंटी करप्शन बोर्ड के जिला वाइस चेयरपर्सन प्रभजीत कौर ज्योति की हाजिरी में बताया कि नगर कौंसिल के कर्मचारी सीवरेज की सफाई लिए नहीं आ रहे, जिस कारण बदबू फैल रही है। उन्होंने कहा कि गर्मी शुरू होते ही मच्छर में बढ़ोतरी हो रही है, जिस संबंधी नगर कौंसिल को कई बार शिकायत के बावजूद कोई असर नहीं हो रहा। उन्होनें कहा कि इलाके में पावरकाम द्वारा घरों के बिजली मीटर बाहर निकाल कर पिलर बक्सों में तो लगाए गए, परंतु इन बक्सों को कवर नहीं किया गया। इस कारण यह पिलर बक्से हादसे का कारण बन सकते हैं। उन्होनें कहा कि इलाके में सफाई के प्रबंधों में आई मुश्किल को तुरंत दूर करके स्थानीय लोगों को दरपेश समस्याओं से निजात दिलाई जाए।

पहले भी मिली है शिकायतें, होगी कारवाई : एसडीएम

एसडीएम तरनतारन डॉ. अनुप्रीत कौर ढिल्लों का कहना है कि नगर कौंसिल के जो कर्मचारी अपनी ड्यूटी में कुताही बरत रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सकती है। उन्होनें कहा कि मुरादपुरा इलाके में सफाई की व्यवस्था में आई मुश्किल की शिकायतें लगातार मिल रही हैं। उन्होनें कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत इलाके को साफ-सुथरा बनाने के बारे में स्थानीय लोगों को भी चाहिए है कि वह प्रशासन का साथ दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.