Move to Jagran APP

सियासी पटकनी दे गए कैप्टन

धीरज कुमार झा, अमृतसर लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता व गुरुनगरी के सांसद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंज

By Edited By: Published: Mon, 26 Jan 2015 02:10 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jan 2015 05:20 AM (IST)
सियासी पटकनी दे गए कैप्टन

धीरज कुमार झा, अमृतसर

loksabha election banner

लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता व गुरुनगरी के सांसद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस प्रधान प्रताप सिंह बाजवा को उनके 'घर' में ही सियासी पटकनी दे दी है। बाजवा के गढ़ (माझा) में ललकार भरकर कैप्टन ने उनके 'किले' को ध्वस्त कर दिया। माझा के नौ कांग्रेसी विधायकों में बाजवा की पत्नी को छोड़कर बाकी आठ विधायकों ने कैप्टन की ललकार रैली में शमूलियत कर उन्हें पार्टी के प्रधान की कमान सौंपने पर अपनी मुहर लगा दी।

कैप्टन की ललकार रैली में अमृतसर के तीनों विधायक डॉ. राजकुमार वेरका, ओपी सोनी व सुखविंदर सिंह सुखसरकारिया, तरनतारन के विधायक रमणजीत सिंह सिक्की व बाजवा के अपने संसदीय हलके गुरदासपुर के तीन विधायक अश्विनी सेखड़ी, तृप्त राजिंदर बाजवा व सुखजिंदर सिंह सुखी रंधावा ने मंच सांझा किया। माझा के तीनों जिलों के कांग्रेस प्रधानों ने भी रैली में शमूलियत की। गुरदासपुर के प्रधान सुखी रंधावा, तरनतारन के प्रधान सुखपाल भुल्लर के अलावा अमृतसर देहाती प्रधान गुरजीत सिंह औजला मंच पर मुस्तैद थे। अमृतसर शहरी कांग्रेस कमेटी के प्रधान राजीव भगत ने बाजवा के प्रति अपनी निष्ठा दिखाई। वह मौन रहे हैं। हालांकि, प्रधान को छोड़ जिला शहरी कांग्रेस कमेटी के ओहदेदारों ने खुलकर रैली में शमूलियत की।

खास बात यह है कि कैप्टन की ललकार ने कांग्रेस परिवार को भी एकजुट कर दिया। सियासी प्रतिद्वंद्विता के बावजूद अमृतसर के सभी नौ हलके के नेता कैप्टन के वफादार बनकर रैली को सफल बनाने से लेकर मंच पर एकजुट नजर आए। पश्चिमी हलके से विधायक डॉ. राजकुमार, सेंट्रल हलके से विधायक ओपी सोनी, राजासांसी से विधायक सुखसरकारिया, दक्षिणी हलके से हरजिंदर सिंह ठेकेदार, अमृतसर पूर्वी हलके से सुनील दत्ती, जुगल किशोर शर्मा, दिनेश बस्सी, नार्थ से कर्मजीत रिंटू, अश्विनी पप्पू, मजीठा हलके से सुखजिंदर सिंह लाली मजीठिया, सविंदर सिंह कत्थूनंगल, अजनाला से हरप्रताप अजनाला व मेजर राजबीर अजनाला, अटारी से तरसेम सिंह व सुखदेव शहबाजपुरी आपस में सियासी रंजिश के बावजूद कैप्टन के साथ एक मंच पर एक साथ नजर आए।

ललकार ने मझधार में खड़ी कांग्रेस को दी सियासी धार

ललकार रैली को भले ही कैप्टन के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है। पर, इसमें कोई संशय नहीं कैप्टन की ललकार ने मझधार में खड़ी कांग्रेस पार्टी को सियासी धार दे दी है। ललकार रैली के बहाने कैप्टन ने उपर से लेकर निचले स्तर तक कांग्रेस को एक्टिव भी कर दिया। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव लाली मजीठिया, योगिंदर पाल ढींगरा व हरप्रताप अजनाला और सचिव दिनेश बस्सी व ममता दत्ता भी रैली को कामयाब बनाने में खासे सक्रिय रहे। यूथ और महिला टीम भी मैदान में नजर आई। अमृतसर युवा कांग्रेस के प्रधान विकास सोनी की अगुवाई में युवाओं ने भी पूरा दमखम दिखाया। महिला कांग्रेस की पूर्व प्रधान जतिंदर सोनिया ने भी रैली में शमूलियत की। कांग्रेस के पांच पार्षद भी सरगर्म नजर आए। पार्षद दल के नेता राजकंवल लक्की और गुरिंदर सिंह रिषी ने रैली की सफल बनाने में एड़ी-चोटी का जोर लगाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.